जागरण संवाददाता, अमृतसर। Indigo Flight: पंजाब के लाखाें लाेगाें के लिए दीवाली (Diwali) से एक दिन पहले राहत की खबर आई है। अमृतसर से गोवा (Amritsar To Goa) की दूरी अब 3 घंटों में तय होगी। इंडिगो एयरलाइन (indigo Airline) 10 नवंबर से श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर (Sri Guru Ramdas International Airport Amritsar) से गोवा (Goa) के लिए प्रतिदिन सीधी उड़ान सेवा (Direct Flight) शुरू करेगी।

फ्लाइट अमृतसर एनिशिएटिव के कन्वीनर योगेश कामरा ने बताया कि इंडिगो (Indigo) ने अपनी वेबसाइट (Website) डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू गो इंडिगो डॉट इन पर बुकिंग शुरू कर दी है। अमृतसर (Amritsar) से रात 10.30 बजे यह फ्लाइट (Flight) उड़ान भरेगी और रात 1:35 बजे गोवा के डबोलिम हवाई अड्डे पर पहुंचेगी। गोवा से आधी रात 12:50 बजे एक उड़ान भरकर सुबह 3:10 बजे अमृतसर एयरपोर्ट (Amritsar Airport) पर पहुंचेगी। कामरा ने बताया कि हमने उड़ान के समय की समीक्षा करने के लिए एयरलाइंस को कहा है।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: बठिंडा में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल का किसानों ने किया विरोध, लोगों को दीवाली की बधाई देने गए थे; जानें कारण

हजाराें यात्रियाें काे फ्लाइट से मिलेगा फायदा

इस संबंध में गोवा हवाई अड्डे (Goa Airport) के डायरेक्टर गगन मलिक भी पैरवी कर रहे हैं। गुरुनगरी के लाेग पिछले कई सालाें से फ्लाइट शुरू करने की मांग कर रहे थे। राज्य के हजाराें यात्रियाें काे इस फ्लाइट से फायदा हाेने के आसार है। इसके साथ ही गुरुनगरी अमृतसर के पर्यटन का भी विस्तार हाे सकेगा। अभी तक पंजाब के लाेगाें काे गाेवा जाने के लिए चंडीगढ़ एयरपाेर्ट से फ्लाइट लेनी पड़ती थी। गाैरतलब है कि पंजाब की धर्मनगरी अमृतसर की सैर के लिए हर साल देश-विदेश से लाखाें पर्य़टक आते हैं। अब गाेवा के लिए फ्लाइट शुरू हाेने से काेराेना की मार झेल रहे दुकानदाराें काे राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें-खाकी फिर दागदारः गर्म सरिए से पिटाई कर पीठ पर लिखा 'आतंकवादी', बरनाला जेल में बंद कैदी ने लगाए संगीन आरोप

Edited By: Vipin Kumar