जागरण संवाददाता, लुधियाना। Food Division Wing: फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल आर्गनाइजेशन (फीको) की ओर से 22वें औद्योगिक वर्टिकल का गठन किया गया है। इस वर्टिकल में फूड एवं फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री से जुड़े कारोबारियों के लिए काम किया जाएगा। फीको फूड डिविजन के माध्यम से अब पंजाब में फूड प्रोसेसिंग उद्योगों को प्रफुल्लित करने और उनकी समस्याओं के समाधान के साथ-साथ ग्रोथ को लेकर काम किया जाएगा। फीको फूड डिविजन का पहला हेड जय ढींगरा को बनाया गया है।

जय ढींगरा प्राइम फूड का संचालन कर रहे हैं और उनका ब्रांड मिठाई फैक्टरी स्टेट आफ आर्ट मेन्यूफेक्चरिंग यूनिट में जाना जाता है। जहां पूर्ण आटोमेशन प्लांट में मिठाइयों का निर्माण किया जाता है। ताकि हाईजन और बेहतर फूड क्वालिटी प्रदान की जा सके। वह न केवल पंजाब बल्कि विदेशी मार्केट में भी मिठाईयों की सप्लाई कर रहे हैं। उनके चयन पर फीको चेयरमैन केके सेठ, प्रधान गुरमीत सिंह कुलार, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मनजिंदर सिंह सचदेवा, महासचिव राजीव जैन ने बधाई दी है। इस दौरान जय ढींगरा ने कहा कि इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए फीको की ओर से लंबे अर्से से काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Electricity Crisis In China: चीन के बिजली संकट से लुधियाना की इंडस्ट्री पर संकट, स्वदेशी कोयले के दामों में इजाफा

 

फूड एवं फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री में आगे बढ़ने की आपार संभावनाएं

फूड एवं फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री में आगे बढ़ने की आपार संभावनाएं है। इस सेक्टर में कई तरह के बदलावों की आवश्यकता है। ताकि प्रोडक्टीविटी को बेहतर करने के साथ साथ हाईजन पर ध्यान दिया जा सका। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य इस जिम्मेदारी को बेहतर निभाने के साथ साथ पंजाब के फूड प्रोसेसिंग उद्योग को ग्लोबल मार्केट में तेजी से अग्रणी करना होगा। इसके लिए वर्कशाप, सैमिनार, कलस्टर डेवलपमेंट को लेकर काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Vegetable Prices Hike: लुधियाना में टमाटर और प्याज के दाम डेढ़ गुना बढ़े, 100 रुपये किलाे बिक रही शिमला मिर्च

 

 

Edited By: Vipin Kumar