जागरण संवाददाता, लुधियाना। World Heart Day 2021: सतगुरु प्रताप सिंह अस्पताल की तरफ से हार्ट डे के मौके पर दिल की दौड़ मैराथन का आयोजन किया गया। दिल की दौड़ में बड़ी संख्या में लुधियानवी व बाहर से आए हुए एथलीटों ने हिस्सा लिया। दौड़ में पैरा आलंपिक के मेडलिस्ट हरविंदर सिंह, निशाद कुमार व ओलिंपियन कमलप्रीत कौर भी शामिल हुई। दौड़ सुबह 5:30 बजे शुरू हुई।

यह दिल की दौड़ अलग-अलग वर्गों में की गई। पहले वर्ग में 10 किलोमीटर ओपन, दूसरे वर्ग में 18 वर्ष से ऊपर लड़कियाें की पांच किलोमीटर की दौड़ करवाई गई। तीसरे वर्ग में 18 उम्र से ज्यादा के पुरुष वर्ग की पांच किलोमीटर दौड़ करवाई गई।

यह भी पढ़ें-Bharat Bandh: सांझा किसान मोर्चा ने भारत बंद काे दिया समर्थन, रेल व सड़क यातायात रहेगा बाधित

 

लड़कियों की पांच किलोमीटर दौड़ करवाई

वहीं चौथे 10 साल से 18 साल की लड़कियों की पांच किलोमीटर दौड़ करवाई गई। दौड़ सुबह गुरुनानक स्टेडियम से शुरू हुई और हंबड़ा रोड से होते हुए पीएयू फिरोजपुर रोड नहर तक गए। नहर से फिर वापस भारत नगर चौक माल रोड होते हुए गुरुनानक स्टेडियम में आकर संपन्न हुई। 10 किलोमीटर रेस में उत्तर प्रदेश के प्रणव ने पहला स्थान प्राप्त किया और उसे 50 हजार रुपये की नगद राशि दी गई।

यह भी पढ़ें-पंजाब के नए CM से लुधियाना की इंडस्ट्री की मांग, 5 रुपये यूनिट बिजली का वायदा जल्द पूरा करे सरकार

 

एमडी जय सिंह संधू ने रेस काे हरी झंडी देकर किया रवाना

दौड़ को अस्पताल के एमडी जय सिंह संधू ने हरी झंडी देकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोग दिल की बीमारी के प्रति सचेत रहें इसलिए जागरूकता के लिए अस्पताल प्रबंधन की तरफ से यह दौड़ करवाई गई। उन्होंने कहा कि अस्पताल की तरफ से यह सातवीं मैराथन है।

यह भी पढ़ें-MBBS fees Hike: पंजाब के निजी मेडिकल और डेंटल कालेजों में MBBS की फीस 5 फीसद बढ़ाई, जानें कारण

 

Edited By: Vipin Kumar