जागरण संवाददाता, लुधियाना। हरियाणा की कैथल पुलिस को चोरी के दो मामलों में वांछित चोर को लुधियाना पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला कि आरोपित के खिलाफ पंजाब के विभिन्न जिलों में भी चारी के चार केस दर्ज हैं। आरोपित के पकड़े जाने की सूचना मिलने पर पहुंची कैथल की थाना सिटी पुलिस उसे गिरफ्तार करके अपने साथ ले गई।

 इंस्पेक्टर बेअंत जुनेजा ने बताया कि आरोपित की पहचान दोराहा के गांव बिशनपुरा निवासी हरविंदर सिंह के रूप में हुई। कैथल पुलिस से उन्हें एक सूचना मिली थी कि थाना सिटी, कैथल, में वर्ष 2005 में उसके खिलाफ चोरी के 2 मामले दर्ज हुए थे, जिसमें 2010 में कैथल स्थित राजन वालिया की अदालत ने उसे भगोड़ा करार दे दिया। पुलिस की टीम ने सूचना के आधार पर बस स्टैंड के पास दबिश देकर उसे काबू कर लिया। इन दिनों आरोपित आटो रिक्शा चलाने का काम करता था। जांच पड़ताल में पता चला कि उसके खिलाफ दोराहा, पायल, फतेहगढ़ साहिब के थाना खमाणों तथा जालंधर के थाना भाेपुर में चोरी के चार केस दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें-चोरी का मोटरसाइकिल बेचने की फिराक में निकला काबू

चोरी का मोटरसाइकिल बेचने की फिराक में जा रहे आरोपित को थाना डिवीजन नंबर 2 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से उक्त मोटरसाइकिल बरामद हुआ। आरोपित पर केस दर्ज करके मंगलवार उसे अदालत में पेश किया गया। जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एएसआई गुरमेल सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान विजय नगर की गली नंबर 1 निवासी छोटू पांडे के रूप में हुई। पुलिस को सोमवार शाम गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित वाहन चोरियां करता है। आज भी चोरी के हीरो होंडा डीलक्स मोटरसाइकिल नंबर पीबी10एचएफ 4565 पर सवार होकर उसे बेचने के इरादे से क्वालिटी चौक की और जा रहा है। सूचना के आधार पर क्वालिटी चौक में दबिश देकर उसे काबू कर लिया गया। गुरमेल सिंह ने कहा कि आरोपित का पुराना रिकार्ड चेक किया जा रहा है।

Edited By: Pankaj Dwivedi