जागरण संवाददाता, लुधियाना। Diwan Todar Mal Service Rasoi: हिंदू न्यायपीठ की तरफ से संचालित दीवान टोडर मल सेवा रसोई जिसमें जरूरतमंदों को 10 रुपये में भर पेट खाना दिया जाता है। बहादुर-के-रोड पर चौथा सेंटर पंजाब नेशनल बैंक के नजदीक खोला गया। सेंटर के लिए रोटरी क्लब के फाइनांस सेक्रेटरी अनिल जैन ने अपने पिता डीपी जैन और माता माया देवी की याद में सेवा ली।

इस मौके पर अनिल जैन ने उदघाटन करते हुए कहा गया कि वह हिंदू न्यायपीठ के सेवा कार्याें से हमेशा प्रभावित रहे हैं और आज भी उनके द्वारा रसोई के संयोजक अशोक धीर से प्रेरणा ले कर यह सेवा हासिल की। दीवान टोडर मल के त्याग और कुर्बानी को न्यायपीठ इस रसोई के माध्यम से बच्चे बच्चे तक पहुंचा रही है, जो बहुत सराहनीय है।

इस मौके पर कत्याल परिवार ने अश्वनी कत्याल और पवन कत्याल की अगुआई में यह घोषणा की गई कि सेंटर पर बैठने के लिए सेवादार का खर्चा उनकी तरफ से उठाया जाएगा। संयोजक अशोक धीर और प्रवक्ता प्रवीण डंग द्वारा पंजाब सरकार से मांग मांग की गई कि फतेहगढ़ साहिब स्थित टोडर मल जी की हवेली का जीर्णोद्धार जल्द से जल्द किया जाए। इस मामले में जल्दी ही न्यायपीठ का शिष्टमंडल सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाएगा।

ये रहे माैजूद

रसोई के उदघाटन के मौके पर उद्योगपति उज्वल जैन, अशोक कुमार अशोका, भूपिंदर बंगा, विवेक कपूर, कांग्रेसी नेता रमनजीत लाली व रामवरन गुप्ता आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-Power Crisis In Ludhiana: बिजली कटाैती पर भड़के लाेग, Powercom दफ्तर के बाहर दिया धरना

दीवान टोडर मल्ल रहे अमर

दीवान टोडर मल्ल ने फर्ज निभाते हुए गुरु साहिब के प्रति जो निष्ठा, समर्पण भावना, वफादारी दिखाई उससे वह सदा के लिए अमर हो गए। दीवान टोडर मल्ल के नाम से पुण्य कार्य को शुरू करना सिख और हिंदू भाईचारे के लिए मिसाल है।

यह भी पढ़ें-Kisan Andolan की आड़ में अफीम तस्करी, पूर्व सरपंच व साथी गिरफ्तार; धरने में शामिल होने के नाम पर दिल्ली से लाते थे नशा

 

Edited By: Vipin Kumar