Move to Jagran APP

Fraud In Ludhiana: लुधियाना में मोबाइल डिस्ट्रीब्यूशन शिप दिलाने का झांसा दे 64 हजार की ठगी

Fraud In Ludhiana इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय नौसरबाजों ने मोबाइल कंपनी की डिस्ट्रीब्यूशनशिप दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 64200 रुपये की ठगी मार ली। अब थाना मॉडल टाउन पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 05:06 PM (IST)
Fraud In Ludhiana: लुधियाना में मोबाइल डिस्ट्रीब्यूशन शिप दिलाने का झांसा दे 64 हजार की ठगी
मोबाइल कंपनी की डिस्ट्रीब्यूशनशिप दिलाने का झांसा देकर ठगी। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Fraud In Ludhiana: इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय नौसरबाजों ने मोबाइल कंपनी की डिस्ट्रीब्यूशनशिप दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 64200 रुपये की ठगी मार ली। अब थाना मॉडल टाउन पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआइ सुखदीप सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान बिहार के मिर्जापुर स्थित लाइनपार इलाके में रहने वाले शिवराज भारती तथा वेस्ट बंगाल के बानी पुर निवासी अनिल कुमार ठाकुर के रूप में हुई।

loksabha election banner

पुलिस ने दुगरी रोड आतम नगर निवासी उस पाल सिंह की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। दिसंबर 2019 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत उसने बताया कि उसे अपनी दुकान के लिए एमआई कंपनी की डिस्ट्रीब्यूशन शिप लेनी थी। जिसके चलते उसने गूगल पर एमआई कंपनी के कस्टमर केयर का मोबाइल नंबर  99037-56514 सर्च करके उस पर कॉल की।

उधर से बात करने वाले नौसरबाजों ने खुद को एमआई कंपनी के प्रतिनिधि बताते हुए उससे विभिन्न तारीखों पर पीएनबी के अकाउंट में उक्त रकम ट्रांसफर करवा ली। मगर बाद में ना तो उसे डिस्ट्रीब्यूशन सिर्फ मिली और ना ही उसके पैसे वापस मिले। पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला के दोनों नौसरबाजो ने उसके साथ ठगी की है।

सीसीटीवी फुटेज में पकड़ाया दुकान से नगदी उड़ाने वाला चोर

हैबोवाल इलाके की एक दुकान में घुसकर चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित तथा उसके अज्ञात साथी पर केस दर्ज करके पुलिस पूछताछ करने में जुट गई है। एएसआई गुरमेल सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान हैबोवाल निवासी संजीव कुमार के रूप में हुई। पुलिस ने हैबोवाल कलां बैंक कॉलोनी निवासी दीपक सिंह की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया।

अपने बयान में उसने बताया कि जसिया रोड स्थित संगम पैलेस चौक के पास उसकी तेजस इंपिरियल स्टोर के नाम से दुकान है। 9 मई की दोपहर 3:30 बजे उसने अपने मोबाइल पर अपनी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की तो पता चला के उपकर आरोपित अपने साथी समेत दुकान की मोंटी का गेट खोल कर अंदर दाखिल हुआ। दुकान के दराज में पड़े ₹5000 की नकदी चोरी करने के बाद फरार हो गया। एएसआई गुरमेल सिंह ने कहा कि छानबीन के दौरान आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका पुराना रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.