लुधियाना, जेएनएन। Oxygen Da Langar: कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने वीरवार को लुधियाना के गुरुद्वारा आलमगीर साहिब में बनाए कोविड सेंटर की शुरुआत कर दी। गुरुद्वारा साहिब में रूस से मंगवाए नौ ऑक्सीजन कंसट्रेटर पहुंच गए हैं। एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने 25 बेड के कोविड सेंटर की शुरुआत की। आने वाले दिनों में सूबे के चार और गुरुद्वारा साहिबों दमदमा साहिब, पटियाला, भुल्लथ और जालंधर में एसजीपीसी कोविड सेंटर की शुरुआत करेगी।

गुरुद्वाराें में 25-25 बेड की व्यवस्था करेगी एसजीपीसी

सभी गुरुद्वारा साहिबों में 25-25 बेड की व्यवस्था की जाएगी। गुरुद्वारा आलमगीर साहिब में कोविड सेंटर के लिए एसजीपीसी ने श्री गुरु रामदास मेडिकल कालेज से डाॅक्टर व स्टाफ की तीन टीमें और एक एंबुलेंस भेजी है। इस सेंटर में लेवल टू के मरीजों को भी उपचार दिया जाएगा। ऑक्सीजन के लिए कंसंट्रेटर लगाए गए हैं जिससे ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं होगी। बीबी जगीर कौर ने बताया कि रूस से 18 कंसंट्रेटर आए हैं। नौ को कस्टम क्लीयरेंस मिल गई है। उनकी ओर से तैयारी पूरी थी। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचते ही कोविड सेंटर की शुरुआत कर दी गई। यहां पर संक्रमित मरीजों का इलाज निशुल्क किया जाएगा। कोविड सेंटर के लिए मुख्य सचिव व जिला प्रशासन से अनुमति ली गई है।

पहले दिन भर्ती हुआ एक संक्रमित 

कोविड सेंटर की शुरुआत के बाद एक कोरोना संक्रमित को भर्ती भी किया गया। उसका आक्सीजन लेवल गिर रहा था। मेडिकल टीम ने जांच के बाद उसे दाखिल कर लिया। प्रताप नगर का रहने वाला मरीज कुछ दिन से होम आइसोलेशन में था।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप