जेएनएन, चंडीगढ़/लुधियाना। पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है और चार जिलों में रात का कर्फ्यू लगा दिया है। राज्य में कोरोना को लेकर हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैैं। शनिवार को एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के 1179 नए मामले सामने आए हैैं जबकि 12 लोगों की मौत हो गई। सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 7164 हो गई है। इनमें से 131 मरीजों का आक्सीजन और 20 गंभीर मरीजों को वेंटीलेटर की सपोर्ट पर रखा गया है।

बढ़ते मामलों को देखते हुए दोआबा का चार जिलों नवांशहर, जालंधर, होशियारपुर और कपूरथला में एक बार फिर रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कफ्र्यू लगा दिया गया है। इन चारों जिलों में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 556 मामले सामने आए हैं। 

शनिवार को राज्य के पांच जिलों जालंधर, अमृतसर, बठिंडा, पटियाला और तरनतारन में कुल 33 शिक्षक और 58 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए। शिक्षकों व विद्यार्थियों में संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते पेरेंट्स-टीचर्स एसोसिएशन ने संगरूर में शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला के पीए को मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर आफलाइन की बजाए आनलाइन परीक्षाएं लेने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: खेती में 'इंजीनियरिंग', मोगा के जसप्रीत ने इस तकनीक से खेती कर किया कमाल, स्ट्राबेरी से हुआ मालामाल

शनिवार को जिला नवांशहर में सबसे ज्यादा 156, जालंधर में 154, लुधियाना में 146, होशियारपुर में 137, पटियाला में 109, मोहाली में 87, कपूरथला में 85 और अमृतसर में 72 नए मामले सामने आए। कोरोना से मरने वालों में गुरदासपुर जिला भाजपा के प्रधान राकेश भाटिया का सुरक्षा कर्मी भी शामिल है। ज्यादा तीन मौतें जालंधर में हुईं। लुधियाना और पटियाला में भी दो-दो मरीजों की मौत हुई। इसी बीच राज्य में 644 लोगों ने कोरोना को मात भी दी। 

यह भी पढ़ें: Job's in Haryana: एक लाख करोड़ के निवेश और पांच लाख युवाओं को रोजगार देने की योजना

यह भी पढ़ें: Women's Day पर हरियाणा विधानसभा रचेगा इतिहास, ये पांच महिला विधायक चलाएंगी सदन की कार्यवाही 

यह भी पढ़ें: हरियाणा परिवहन विभाग में एक हजार चालक सरप्लस, दूसरे विभागों में होंगे शिफ्ट 

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021