Move to Jagran APP

Ludhiana Corona Vaccination Update : लुधियाना में भरोसे ने बढ़ाई वैक्सीनेशन की रफ्तार, 333 हेल्थ केयर वर्करों ने टीका लगवाया

Ludhiana Corona Vaccination Update लुधियाना में दूसरे दिन भी शहर के वरिष्ठ डाक्टर वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए। सोमवार को वैक्सीनेशन के दूसरे दिन 333 हेल्थ केयर वर्करों ने टीका लगवाया। आने वाले दिनों में वैक्सीन करवाने वालों की संख्या और बढ़ेगी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:29 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:29 AM (IST)
Ludhiana Corona Vaccination Update : लुधियाना में भरोसे ने बढ़ाई वैक्सीनेशन की रफ्तार, 333 हेल्थ केयर वर्करों ने टीका लगवाया
लुधियाना के वरिष्ठ डाक्टर वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए।

लुधियाना, जेएनएन। वैक्सीन पर धीरे-धीरे हेल्थ केयर वर्करों का भरोसा बढ़ रहा है। सोमवार को वैक्सीनेशन के दूसरे दिन 333 हेल्थ केयर वर्करों ने टीका लगवाया। दूसरे दिन भी शहर के वरिष्ठ डाक्टर वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए।

loksabha election banner

शनिवार को पहले दिन पांच सेशन साइटों पर 500 में से कुल 214 हेल्थ केयर वर्करों ने ही वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था। सेहत विभाग के अधिकारियों का मानना है कि आने वाले दिनों में वैक्सीन करवाने वालों की संख्या और बढ़ेगी। लुधियाना जिला वैक्सीनेशन के मामले में प्रदेश के अन्य जिलों से आगे चल रहा है। सेहत विभाग के अधिकारियों के अनुसार पहले दिन सीनियर डाक्टरों के वैक्सीनेशन के लिए आगे आने और वैक्सीन लगाने के बाद साइड इफेक्ट का कोई भी मामला सामने न आने से हेल्थ केयर वर्करों का मनोबल बढ़ा है।

मैंने वैक्सीन लगवाई। किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन लगवाने के बाद दोबारा काम में लग गया। विज्ञानियों ने कड़ी मेहनत से वैक्सीन तैयार की है।

डा. अजीत सूद, गैस्ट्रोलाजिस्ट, डीएमसीएच

मैंने वैक्सीन लगवाई। अब तक कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। मैं तो यही कहूंगा कि जिसे भी वैक्सीन लगवाने का मौका मिल रहा है, वह जरूर लगवाए।

डा. संदीप शर्मा, मेडिकल सुपिरटेंडेंट

वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद न घबराहट हुई न बुखार आया। हमारी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। हेल्थ केयर वर्कर अफवाहों पर ध्यान न दें और वैक्सीन लगवाएं।

उमेश गुप्ता, फाइनांस कंट्रोलर डीएमसीएच

वैक्सीन लगवाने के बाद काफी अच्छा व सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। मुङो कोई दिक्कत नहीं हुई। वैक्सीन से डरने की जरूरत नहीं है। मैसेज आए तो बिना संकोच टीका लगवाएं।

डा. संदीप पुरी, प्रिंसिपल, डीएमसीएच

मैंने सिविल अस्पताल की सेशन साइट पर सबसे पहले टीका लगवाया है। कोई दुष्प्रभाव सामने नहीं आया है। वैक्सीन लगवाने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूं। सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

डा. हरप्रीत सिंह, शिशु रोग विशेषज्ञ, सिविल अस्पताल

मैंने कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज का इंजेक्शन लगवाया है। आधे घंटे तक आब्जर्वेशन रूम में इंतजार किया और उसके बाद दफ्तर में अपना रूटीन कामकाज किया।

डा. विलियम भट्टी, डायरेक्टर सीएमसी

मैंने सुबह वैक्सीन लगवाई। आधे घंटे तक निगरानी में रहा। इसके बाद ओपीडी में जाकर मरीजों की जांच की। यह वैक्सीन विश्वनीय और सुरक्षित है।

डा. आशीष चावला, जिला टीबी आफिसर

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.