लुधियाना, जेएनएन। Covid Awareness Marathon: सुबह की कड़कड़ाती धुंध के बावजूद पसीना बहाने के लिए लोधी क्लब के सदस्य रविवार की सुबह लोधी क्लब रोड पर मैराथन में दौड़े। इस दौरान बच्चों से लेकर बुजुर्ग हर कैटागिरी के लोगों ने भाग लेकर कोविड से बचाव को लेकर इम्यूनिटी सिस्टम को बेहतर करने का संदेश दिया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य मेहमान पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन सुखविंदर सिंह बिंदरा और पार्षद सुनील कपूर मुख्य रुप से उपस्थित हुए। इस दौरान उन्होंने दौड़ में शामिल होने वालों का उत्साह बढ़ाया और कहा कि अगर हमारी इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत है, तो हम कई बीमारियों से पार पा सकते हैं।

मैराथन का मकसद सेहत संभाल के प्रति जागरूक करना

फन फ़ार रेस फार दी क्यूअर के टाइटल से आयोजित इस मैराथन में हर वर्ग का उत्साह देखते बन रहा था। महासचिव सीए नितिन महाजन एवं स्पोर्ट्स सचिव डा. अविनाश जिंदल ने आए सदस्यों का धन्यवाद किया और कहा कि क्लब प्रबंधन की ओर से कोविड को देखते हुए स्पोर्टस कार्निवल भी आयोजित किया गया, जिसमें हर कैटागिरी के लिए खेलें आयोजित की गई।

इस दौरान 70 से अधिक सदस्य दौड़ में शामिल हुए। सीए नितिन महाजन ने कहा कि मैराथन का मकसद लोगों को सेहत संभाल के प्रति जागरूक करना है। ताकि कोविड से बचाव को हर कोई अपनी इम्युनिटी को स्ट्रांग कर सके। इसको लेकर क्लब सदस्य लंबे समय से मांग भी कर रहे थे।

मैराथन को छह कैटागिरी में बांटा

इस दौरान कोविड नियमो का पूर्ण पालन किया गया।मैराथन को छह कैटागिरी में बांटा गया। इसमें पंद्रह साल से कम उम्र वालों के लिए 3 किमी, 15 से 35 वर्ष उम्र के लिए 5 किमी, 36 से 50 उम्र के लिए 5 किमी, 51 से 60 उम्र के लिए 5 किमी, 61 से 70 उम्र के लिए तीन किमी और 70 से अधिक उम्र के लिए तीन किमी का रन करवाया गया। यह मैराथन लोधी क्लब से आरंभ होकर पक्खोवाल रोड स्थित बी-7 रिसोर्ट तक पांच किमी तक गई। इसके साथ ही तीन किमी के लिए होटल कीज के पास एक प्वाइंट बनाया गया। अंत में मुख्य अतिथि पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन सुखविंदर सिंह बिंदरा और पार्षद सुनील कपूर की ओर से सभी भाग लेेने वालों को उपहार दिए गए।

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021