Move to Jagran APP

Food Cluster : लुधियाना में फूड क्लस्टर की तैयारी में उद्यमी, सस्ती जमीन की कर रहे तलाश

Food Cluster अंकल फूड्स के एमडी हितेश डंग के मुताबिक फ़ूड प्रोसेसिंग से पंजाब के फ़ूड सेक्टर को देश विदेश में अग्रणी किया जा सकता है। इसको लेकर हम केंद्र और प्रदेश दोनों सरकार से मिलकर मॉडल फ़ूड क्लस्टर बनाने पर काम करेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 07:30 AM (IST)
Food Cluster : लुधियाना में फूड क्लस्टर की तैयारी में उद्यमी, सस्ती जमीन की कर रहे तलाश
30 यूनिट एक जगह पूर्ण सुविधायों संग लगाने की योजना। (फाइल फाेटाे)

लुधियान, [मुनीश शर्मा]। Food Cluster : औद्याेगिक नगरी लुधियाना में खाद्य पदार्थाें की एक्सपोर्ट में हो रही बढ़ोतरी को लेकर लुधियाना के उद्यमी अब फूड क्लस्टर बनाने की योजना में है। इसको लेकर लुधियाना फूड क्लस्टर के नाम से एक संगठन का गठन भी किया जा रहा है और कुछ ही दिनों में इसकी बैठक कर भविष्य की रणनीति पर काम होगा। 30 से अधिक यूनिट इसमे शामिल किए जाने की योजना है।

loksabha election banner

इसके लिए शीघ्र एमएसएमई विभाग और पंजाब सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु से वार्ता कर उद्यमी इसकी आवश्यकता और योजना पर मंथन करेंगे। ताकि इस क्लस्टर के निर्माण को लेकर वाजिब दामों पर प्लाट मिल सके। इसके साथ ही निर्माण से पूर्व देश विदेश की नामी फूड प्रोसेसिंग कम्पनियो का दौरा कर नई तकनीक से वाकिफ होंगे।

एक प्लेटफार्म पर लेटेस्ट तकनीक लाना मकसद

अंकल फूड्स के एमडी हितेश डंग के मुताबिक फ़ूड प्रोसेसिंग से पंजाब के फ़ूड सेक्टर को देश विदेश में अग्रणी किया जा सकता है। इसको लेकर हम केंद्र और प्रदेश दोनों सरकार से मिलकर मॉडल फ़ूड क्लस्टर बनाने पर काम करेंगे। हमारा मकसद पंजाब की एक्सपोर्ट को तेज करना है। इसके लिए एक प्लेटफार्म पर सारी बेहतर प्रेक्टिस लायी जाएंगी।

 पंजाब सरकार हर अच्छे प्रयास में देगी साथ

पंजाब के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि हम इंडस्ट्री के हर बेहतर काम मे उनके साथ है। अगर लुधियाना के उद्यमी क्लस्टर बनाने की योजना में है तो हम पूर्ण सहयोग करेंगे। पँजाब सरकार क्लस्टर के लिए जमीन सहित हरसंभव सहयोग को तैयार है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.