Move to Jagran APP

पंजाब के लुधियाना में एशिया का सबसे बड़ा Drive-in-Cinema! परिवार के साथ आएं, कार में बैठे-बैठे देखें फिल्म

Ludhiana Drive-in-Cinema लुधियाना में स्टारलाइट सिनेमा के नाम से तैयार हो रहा ड्राइव इन सिनेमा उत्तर भारत का पहला ड्राइव इन सिनेमा होगा। इससे पहले गुजरात और आंध्र प्रदेश (विशाखापत्तनम) में ड्राइव इन सिनेमा की सुविधा उपलब्ध है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 02:11 PM (IST)
पंजाब के लुधियाना में एशिया का सबसे बड़ा Drive-in-Cinema! परिवार के साथ आएं, कार में बैठे-बैठे देखें फिल्म
ड्राइव-इन-सिनेमा लुधियाना की साउथ सिटी में तैयार किया जा रहा है। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। फिल्में देखने के शौकीनों के लिए लुधियाना शहर बड़ी सौगात लेकर आ रहा है। शहर के लोग जल्द ड्राइव इन सिनेमा का आनंद उठा सकेंगे। लुधियाना में ड्राइव इन सिनेमा जल्द आ रहा है। यह लुधियाना की साउथ सिटी में तैयार किया जा रहा है।

loksabha election banner

लोग कार से आकर उसी में बैठे-बैठ फिल्म देख पाएंगे। भीड़भाड़ से बचने के कारण उनका कोरोना से भी बचाव हो सकेगा। लुधियाना में स्टारलाइट सिनेमा के नाम से तैयार ड्राइव इन सिनेमा उत्तर भारत का पहला ड्राइव इन सिनेमा होगा। इससे पहले गुजरात और आंध्र प्रदेश (विशाखापत्तनम) में ड्राइव इन सिनेमा है।

वैसे भी कोरोना काल में लोग सिनेमा हाल की भीड़ के बीच परिवार के साथ सिनेमा का लुत्फ उठाने में परहेज कर रहे हैं। ऐसे में किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है। यहां शहर के लोग परिवार के साथ अपनी कार में पहुंचेंगें और उसमें बैठ-बैठे ही सिनेमा का लुत्फ उठाएंगे।

इस तरह काम करेगा ड्राइव इन सिनेमा

ड्राइव इन सिनेमा में कार के पहुंचते ही व्यूअर के सामने विशाल स्क्रीन पावरफुल साउंड सिस्टम के साथ होगी। इसे ब्लू टूथ से कार के साऊंड सिस्टम से कनेक्ट किया जाएगा। इसके बाद व्यूअर सामने की स्क्रीन पर फिल्म का आनंद उठा सकेंगे।

एप पर दें फूड आर्डर, कार में होगा सर्व

यहां लाइव किचन भी होगी, जिसमें आपको फूड और ड्रिंक दोनों उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए एक एप भी तैयार किया गया है, जिसमें आनलाइन आर्डर देते ही आपकी कार तक फूड व ड्रिंक पहुंच जाएगा। इसके लिए आपको कार से बाहर निकलने की भी जरूरत नहीं होगी।

84 कारों में लोग देख सकेंगे सिनेमा, एशिया में सबसे बड़ा

खासबात यह है कि ड्राइव इन सिनेमा में फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन हो सकेगा। एक बार में 84 कारों में एक साथ लोग परिवार के साथ फिल्म का आनंद उठा सकेंगे। आयोजकों की माने तो यह ओपन सिनेमा 2.5 एकड़ जमीन में होगा, जो एशिया का सबसे बड़ा होगा। आयोजकों का कहना है कि सुरक्षा का खास इंतजाम होगा और लोगों को अपने परिवार के साथ सिनेमा देखने का अलग अहसास होगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब की बुजुर्ग महिला का कंगना को जवाब- काम नहीं है तो मेरे खेतों में कर सकती हो मजदूरी

यह भी पढ़ें: Big Boss 14 : बहू रूबीना के बेटे से तलाक की बात सुन लुधियाना में रहते सास-ससुर के उड़े हाेश, कही यह बात

यह भी पढ़ें: हरियाणा में दिख रहे कोरोना वायरस के नए लक्षण, ठीक होने के बाद भी रहें सावधान


यह भी पढ़ें: किसानों के कूच के दौरान हरियाणा में लगे पाकिस्तान समर्थक नारे, BJP ने कहा- अब तो इशारे समझो

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.