Move to Jagran APP

IIM CAT 2020: लुधियाना में ठंड में कैट परीक्षा देने पहुंचे स्टूडेंट्स, जानें कैसा रहा एग्जाम

IIM CAT 2020 पहली शिफ्ट में परीक्षा देने वाले विद्यार्थी सुबह सात बजे ही कड़ाके की ठंड के बीच अपने पेरेंट्स के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे।सेंटर में प्रवेश से पहले गेट पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 11:40 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 11:40 AM (IST)
IIM CAT 2020: लुधियाना में ठंड में कैट परीक्षा देने पहुंचे स्टूडेंट्स, जानें कैसा रहा एग्जाम
रविवार को कामन एडमिशन टेस्ट की परीक्षा आयोजित की गई। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। IIM CAT 2020: देशभर के अलग अलग राज्यो में स्थित आइआइएम समेत अग्रणी बिजनेस कालेजों में दाखिले के लिए रविवार को कामन एडमिशन टेस्ट (Common Admission Test, CAT 2020) परीक्षा आयोजित हो रही है। यह परीक्षा तीन शिफ्टों में सुबह 8.30 बजे, दोपहर 12.30 बजे और शाम 4.30 बजे से हो रही है। शहर में कैट परीक्षा को लेकर थारीके में सेंटर बनाया गया है।

prime article banner

पहली शिफ्ट में परीक्षा देने वाले विद्यार्थी सुबह सात बजे ही कड़ाके की ठंड के बीच अपने पेरेंट्स के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे।सेंटर में प्रवेश से पहले गेट पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया गया।गेट पर विद्यार्थियों का टेम्पपरेर चेक किया गया और सैनिटाइज किया गया। विद्यार्थियों के दस्तावेज चेक किए गए और यह भी ध्यान रखा गया कि कोई भी विद्यार्थी बिना मास्क के परीक्षा रूम में न जाए।

पहली शिफ्ट की परीक्षा देकर बाहर आई सिविल लाइन निवासी साक्षी ने कहा कि परीक्षा हाल में कोविड 19 की सभी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया गया। दो-दो सीटें छोड़कर विद्यार्थियों एक दूसरे से दूर बिठाया गया था। सभी ने मास्क और ग्लब्ज पहने थे। एग्जाम बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं था। कुछ सवाल थोड़े टफ थे। ओवरआल बात करें तो एग्जाम एवरेज था।

कैट एंट्रेस एग्जाम को लेकर भी तैयारियां पूरी

लुधियाना शहर के पास गांव थ्रीके स्थित सतनाम इंफोसोल कंप्यूटर लैब में कामन एडमिशन टेस्ट (कैट) की परीक्षा की भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां भी परीक्षाार्थियों को सुबह सात बजे ही पहुंचना होगा। चूंकि इस बार दो की जगह तीन स्लाट में परीक्षा होनी है, इसलिए पहला स्लाट सुबह 8.30 बजे से होगा। परीक्षा के संचालकों ने परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले पहुंचने को कहा है।

चूंकि एंट्रेंस करने से पहले कोविड एसओपी का पालन किया जाना अनिवार्य है, इसलिए स्टूडेंट्स समय से पहले आएंगे तो उन्हें अंतिम समय में आपाधापी का सामना नहीं करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.