Move to Jagran APP

FICCI FLO लुधियाना चैप्टर की वेबिनार में दी Health Tips, हर दो घंटे बाद दस मिनट की वाक जरूरी बताई

फिटनेस ट्रेनर श्वेतांबरी शेट्टी मंगलवार फिक्की एफएलओ लुधियाना चैप्टर की ओर से आयोजित वेबिनार में बोल रही थी। उन्होंने इस दौरान घर में बिना मशीन की मदद के योग डांस आदि करके फिट रहने के लिए टिप्स दिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 05:00 PM (IST)
FICCI FLO लुधियाना चैप्टर की वेबिनार में दी Health Tips, हर दो घंटे बाद दस मिनट की वाक जरूरी बताई
फिटनेस एक्सपर्ट श्वेतांबरी ने कहा कि मौजूदा समय में फिटनेस लग्जरी बन चुकी है।

लुधियाना, जेएनएन। भागदौड़ भरे समय में हर कोई व्यस्त है। कई एेसे भी हैं जिनके पास समय की कमी होने के कारण जिम जाने तक का समय भी नहीं है। घर पर रहते हुए कैसे अपने आप को फिट व हेल्दी रख सकते हैं, इसके बारे फिटनेस ट्रेनर श्वेतांबरी शेट्टी ने जानकारी दी। वह मंगलवार फिक्की एफएलओ लुधियाना चैप्टर की ओर से आयोजित वेबिनार में बोल रही थी। चेयरपर्सन मन्नत कोठारी ने मुख्य वक्ता श्वेतांबरी का फिक्की एफएलओ के मंच पर स्वागत किया।

loksabha election banner

श्वेतांबरी ने कहा कि मौजूदा समय में फिटनेस लग्जरी बन चुकी है। हालांकि इसे पाना बहुत ही आसान है। कोई भी घर में रहते हुए बिना किसी मशीन की मदद के खुद को फिट रख सकता है। इसमें वाकिंग, डांसिंग, योग, घर मे जगह अनुसार व्यायाम करना शामिल है। उन्होंने कहा कि रोजाना आधा घंटा व्यायाम करना बेहद जरूरी है। वहीं, हर दो घंटे बाद दस मिनट की वाक करना भी लाजिमी है। इनकी आदत डालने पर तीन से चार दिनों में ही परिणाम देखने को मिलता है।

लुधियाना में मंगलवार को फिक्की एफएलओ लुधियाना चैप्टर की ओर से आयोजित वेबिनार का संचालन करती हुई मन्नत कोठारी।

इस मौके पर श्वेतांबरी ने अपनी लिखी किताब गेट मूविंग के बारे भी चर्चा की। इसमें उन्होंने अपने अनुभवों के साथ-साथ अपनी फिटनेस का भी जिक्र किया है। श्वेतांबरी ने किताब में घर में रह किन स्टेप्स के साथ फिटनेस बनाई जा सकती है, की भी सरल तकनीक साझा की है। इससे पहले वेबिनार में माडरेटर की भूमिका हीना सिंगला ने निभाई और फिक्की एफएलओ की महिलाओं ने मुख्य वक्ता से फिटनेस संबंधी प्रशअन भी किए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.