लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Dengue Fever News: जिले में डेंगू का प्रकाेप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को डेंगू के 43 नए मामले आने से सेहत विभाग अाैर जिला प्रशासन में हड़कंप है। हालांकि विभाग के लिए राहत की बात यह है कि शहर में अब काेराेना मरीजाें की तादाद लगातार घट रही है। इसके साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ा है।

डिस्टिक्ट एपिडिमोलाजिस्ट डा. रमेश कुमार ने बताया कि जिले में अब तक 825 केस डेंगू के आ चुके हैं। संदिग्ध मरीजों की संख्या 1261 है। सेहत विभाग लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है। डेंगू की रोकथाम के लिए लोगों को सावधानी बरतनी होगी।

सावधानी अाैैर साफ-सफाई से ही डेंगू से लाेग वचाव कर सकते हैं।उन्हाेंने बताया कि सेहत विभाग डेंगू की राेकथाम के लिए अभियान चला रहा है। लाेगाें काे इसका साथ देना चाहिए तभी इस बीमारी पर अंकुश लगेगा। 

डेंगू के अधिक मामले अाने वाले इलाकाें की बनेगी लिस्ट

सेहत विभाग ने आदेश दिए हैं कि पूर्व के वर्षों में जिन इलाकाें में डेंगू के अधिक मामले आए, उनकी एक सूची तैयार की जाए और उन इलाकाें में एंटी लारवा टीम को भेजकर घराें में ब्रीडिंग चेक करवाई जाए। डेंगू के मामलों को बढऩे से रोकने के लिए लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!