Move to Jagran APP

BSNL कर्मचारियों ने भारत नगर चौक पर की भूख हड़ताल, सरकार के खिलाफ जताया विराेध

केंद्र सरकार की ओर से बीएसएनएल के बेड़े में 4जी स्पेक्ट्रम पिछले सितंबर में लाने की घोषणा के बाद एक बार फिर इसको स्वदेशी की आड़ में अटका दिया गया है।इसको लेकर अॉल यूनियन एवं एसोसिएशन अॉफ बीएसएनएल की ओर से एक दिवसीय भूख हड़ताल वीरवार को की गई।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 02:45 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 02:45 PM (IST)
BSNL कर्मचारियों ने भारत नगर चौक पर की भूख हड़ताल, सरकार के खिलाफ जताया विराेध
लुधियाना के भारत नगर चौक स्थित मुख्यालय में भूख हड़ताल करते कर्मचारी। (जेएनएन)

लुधियाना, जेएनएन। केंद्र सरकार की ओर से बीएसएनएल के बेड़े में 4जी स्पेक्ट्रम पिछले सितंबर में लाने की घोषणा के बाद एक बार फिर इसको स्वदेशी की आड़ में अटका दिया गया है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक 4जी स्पेक्ट्रम के लिए किसी स्वदेशी कंपनी को आर्डर देने के लिए लोकल टेंडर की बात कही जा रही है। लेकिन इस तरह के स्पेक्ट्रम किसी स्वदेशी कंपनी के पास नहीं है और लंबे अर्से से बीएसएनएल 4जी की सुविधा नहीं ला सका है। ऐसे में कर्मचारियों का भविष्य खतरे में है।

loksabha election banner

वीरवार को इसको लेकर अॉल यूनियन एवं एसोसिएशन अॉफ बीएसएनएल की ओर से एक दिवसीय भूख हड़ताल की गई। लुधियाना के भारत नगर चौक स्थित मुख्यालय में कर्मचारियों की ओर से भूख हड़ताल कर सरकार की कार्यप्रणाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। एक अक्टूबर को बीएसएनएल का पहला फाउंडेशन डे सेलीब्रेट किया जाता है। ऐसे में लगातार बीएसएनएल को खत्म किए जाने की हो रही कोशिशों के विरोध में कर्मचारियों ने भूख हड़ताल की।

निजीकरण का लगाया अाराेप

वक्ताओं ने कहा कि निजीकरण को फोकस कर अच्छे विभागों को भी सरकार जान बूूझकर बंद करने की प्रक्रिया में है। इस दौरान कर्मचारी काली पटिट्यां बांधकर बैठे। इस अवसर पर का. गुरप्रीत सिंह, कामरेड सुरजीत सिंह, कामरेड हरिंदर सिंह, कामरेड अवतार सिंह और कामरेड विनय रैना ने भी विचार रखे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.