जेएनएन, लुधियाना। विश्व की अग्रणी कंपनी हीरो साइकिल्स लिमिटेड (Hero Cycles Limited) के लुधियाना प्लांट ने 15 करोड़ साइकिल बेचकर मील का पत्थर कायम किया है। इतनी अधिक साइकिल बेचने वाली यह देश की पहली कंपनी बन गई है। वर्ष 1956 में कंपनी के लुधियाना प्लांट की स्थापना की गई थी और तब से अब तक इतनी साइकिलों की बिक्री का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है।

इसी खुशी में कंपनी द्वारा वेबिनार के जरिए ऑनलाइन सेलिब्रेशन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी विशेष रूप से जुड़े। उन्होंने हीरो परिवार को बधाई दी और तीस करोड़ साइकिल बेचने के लक्ष्य पर काम करने के लिए प्रेरित किया। कैप्टन ने कहा कि साइकिल उद्योग को बूस्ट करने एवं दिशा देने के लिए लुधियाना के पास धनानसू में साइकिल वैली का निर्माण किया जा रहा है। इसमें हीरो साइकिल्स का महत्वपूर्ण रोल है। साइकिल के क्षेत्र में अब चीन को पछाड़ने की दिशा में काम करना है।

सीएमडी बोले बुजुर्गों ने सींचा था हीरो का पौधा, हम तो फल खा रहे

हीरो के सीएमडी पंकज मुंजाल ने कहा कि हीरो का पौधा उनके बुजुर्गों ने लगाया। उसे सींचा और बड़ा किया। वे तो केवल फल खा रहे हैं। साथ ही यह भी कोशिश है कि यह पेड़ और मजबूत हो। पंकज ने कहा कि 15 करोड़ साइकिल बेचने का लक्ष्य पाने के लिए हजारों वर्करों की मेहनत, सटीक विजन का अहम रोल है।

कंपनी का अगला लक्ष्य

साइकिल वैली में अत्याधुुनिक प्लांट लगाया जा रहा है। इसमें साइकिल के अलावा एल्यूमीनियम अलॉय फ्रेम, ई-बाइक की बैटरी एवं मोटर इत्यादि का भी इस वर्ष के अंत तक उत्पादन शुरू हो जाएगा। इसमें सालाना 40 लाख साइकिल बनाने की क्षमता होगी। कंपनी का फोकस अब ई-साइकिल पर भी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में रेड करने गई एक्साइज टीम पर हमला, सुबूत मिटाने के लिए गिरा दिए लाहन से भरे ड्रम

यह भी पढ़ें: पंजाब के डीजीपी का बड़ा फैसला, किसी भी थाने के इलाके में हो जुर्म, दर्ज करनी होगी जीरो एफआइआर

यह भी पढ़ें: पंजाब में जहरीली शराब का मामला: ढोटिया की प्रेमिका भी गिरोह में शामिल, लाइसेंसी हथियार भी है नाम पर

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!