लुधियाना, जेएनएन। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने हलवारा एयरपोर्ट साइट विजिट के बाद ऐलान किया कि दो सप्ताह के भीतर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। एडीसी जगराओं नीरू कत्याल के साथ हलवारा पहुंचे डीसी ने बताया कि लोक निर्माण विभाग को एयरपोर्ट की चारदीवारी का कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं एयरपोर्ट को जाने वाली सड़क को चौड़ा करने के लिए भी संबंधित विभागों को कह दिया है।

टर्मिनल निर्माण के लिए 161 एकड़ भूमि के अधिग्रहण का जिक्र करते हुए डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा कि इस जमीन का कब्जा भी ले लिया है। हमारा प्रयास है कि इस टर्मिनल के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के साथ साथ हवाई पट्टी का निर्माण भी पहल के आधार पर कर लिया जाए, ताकि जल्द यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की जा सकें। किसानों को जमीन के बदले कर दिया गया भुगतान डीसी ने बताया कि अधिग्रहण की गई जमीन के बदले किसानों को 20,61,314 रुपये के हिसाब से भुगतान कर दिया गया है।

 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व पंजाब सरकार के साझे उपक्रम के साथ तहसील रायकोट के गांव एहतियाना अंतरराष्ट्रीय सिविल व कार्गो टर्मिनल विकसित किया जा रहा है। हलवारा एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के शुरू होने से इस क्षेत्र की व्यापारिक कंपनियों को आर्थिक गतिविधियां चलाने के अवसर तो मिलेंगे। इसके साथ ही रोजगार व सैर-सपाटे के सुअवसर का सृजन होगा।

एयरपोर्ट को 30 महीनों में पूर्ण तौर पर तैयार कर दिया जाएगा

शर्मा ने बताया कि पंजाब सरकार का प्रयास है कि इस एयरपोर्ट को अगले 30 महीनों में पूर्ण तौर पर तैयार करके इसे फंक्शन में ला दिया जाए। पहले चरण में 135 एकड़ भूमि में एयर टर्मिनल का निर्माण करना शामिल है। प्रोजेक्ट को ज्वाइंट वेंचर कंपनी के द्वारा लागू किया जाएगा। इसमें 51 प्रतिशत की हिस्सेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व 49 प्रतिशत की हिस्सेदारी ग्रेटर लुधियाना विकास अथॉरिटी के माध्यम से पंजाब सरकारी की रहेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!