Move to Jagran APP

मास्क न पहनने वाले 45 लोगों के काटे चालान

जागराओं में मास्क न पहनने वाले 45 लोगों के चालाना काटे। एसडीएम ढिल्लों ने कहा कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 07:03 PM (IST)
मास्क न पहनने वाले 45 लोगों के काटे चालान
मास्क न पहनने वाले 45 लोगों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, जगराओं : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन व सरकार ने लोगों को मुंह पर मास्क पहनने की हिदायत दी है।

prime article banner

वीरवार को सब-डिवीजन जगराओं में मास्क न पहनने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने व घर में एकांतवास की उल्लंघना करने पर चालान काट कर जुर्माने वसूले गए। डिप्टी कमिश्नर लुधियाना लुधियाना प्रदीप अग्रवाल के दिए आदेशों की पालना तहत एसडीएम डॉ. बलजिदर सिंह ढिल्लों ने 45 ऐसे लोगों के चालान काटकर जुर्माना वसूला। चालान काटने समय तहसीलदार जगराओं मनमोहन कौशिक, ब्लॉक खेतीबाड़ी अफसर डॉ. गुरदीप सिंह व सुखविंदर सिंह इलेक्शन इंचार्ज सुखदेव सिंह शेरपुरी रीडर और केवल सिंह विर्क मौजूद थे।

लोगों को दिए निर्देश

डॉ. ढिल्लों ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से यदि कोई भी व्यक्ति मास्क नहीं पहनेगा, तो उसको 200 रुपये जुर्माना होगा। यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर थूकेगा, तो उसको 100 रुपये जुर्माना होगा। यदि कोई घर में किए क्वारंटाइन उल्लंघना करेगा तो उसको 500 रुपये जुर्माना होगा। इन आदेशों की पालना में जगराओं में चालान काटे गए और आने वाले दिनों में भी आदेशों की उल्लंघना करने वालों के चालान काटे जाएंगे, इसलिए लोगों से अपील की है कि कोविड-19 महामारी से बचने के लिए बिना जरूरत से भीड़ वाले स्थानों पर न जाएं और जरूरत पड़ने पर घर से बाहर जाते समय मास्क पहने और सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें। उन्होंने यह भी अपील की कि पंजाब सरकार के आदेशों तहत यदि किसी व्यक्ति को बुखार, खांसी या अन्य लक्षण हो तो वह अपना चेकअप सिविल अस्पताल से करवाएं ताकि समय पर सही इलाज किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.