Move to Jagran APP

सीपी के आदेश के बाद सख्ती बढ़ी, पुलिस ने दो दिन में 25 शराब तस्कर पकड़े

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के आदेश से अवैध धंधे पर नकेल कसने के लिए शहर में स्पेशल नाकाबंदी लग गई। इसके चलते पुलिस ने दो दिन में 25 के करीब शराब तस्करों को गिरफ्तार किया।

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2020 05:30 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 09:19 AM (IST)
सीपी के आदेश के बाद सख्ती बढ़ी, पुलिस ने दो दिन में 25 शराब तस्कर पकड़े
सीपी के आदेश के बाद सख्ती बढ़ी, पुलिस ने दो दिन में 25 शराब तस्कर पकड़े

लुधियाना, जेएनएन। कुछ दिन पहले सरकार ने शराब के ठेकों को खोलने के साथ ही इसे शाम सात बजे तक बंद करने के निर्देश दिए, लेकिन इस दौरान शराब तस्करी भी जोरों से चल पड़ी। इस बीच जहां ठेकेदारों का नुकसान हुआ। वहीं, कहीं न कहीं रेवन्यू को भी करोड़ों को घाटा उठाना पड़ा। पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के आदेश से अवैध धंधे पर नकेल कसने के लिए शहर में स्पेशल नाकाबंदी लग गई। इसके चलते पुलिस ने दो दिन में 25 के करीब शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। 

loksabha election banner

हालांकि कोरोना के कारण पंजाब सरकार ने सभी बार्डर सील किए हैं और वाहनों की चेकिंग के बाद ही राज्य में दाखिल होने दिया जा रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुछ ठेकेदार शराब की तस्करी कर रहे हैं और उनके कारिंदे शराब लेकर इलाकों में बेच रहे हैं। 

ठेकेदारों ने की थी प्रशासन और पुलिस से शिकायत

सरकार की तरफ से जब ठेके खोलने के लिए निर्देश दिए, तो पहले ठेकेदारों ने ठेके खोलने से मना कर दिया। ठेकेदारों की मांग थी कि पहले उन्हें पैसे जमा करवाने को लेकर रियायत दी जाए। इसे लेकर शराब ठेकेदार और सरकार की कई बैठकें हुई। इस दौरान शराब ठेकेदारों ने शिकायत की थी कि क‌र्फ्यू के दौरान शराब तस्करी काफी बढ़ गई है जिस पर लगाम लगाना बहुत जरूरी है। इसके बाद पुलिस ने शराब तस्करों पर सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया। 

शराब तस्करी करते सात गिरफ्तार

इसी तरह अलग अलग थानों की पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले सात तस्करों को गिरफ्तार किया। एंटी नारकोटिक सेल ने अमन नगर में यहीं के राकेश कुमार से 108 शराब की बोतलें बरामद की। थाना डिवीजन नंबर दो पुलिस ने प्रेम नगर में आरोपित पवन कुमार को 37 अवैध शराब की बोतलें समेत दबोचा। इसी प्रकार, थाना सदर पुलिस ने ललतों कला में सात अवैध शराब की बोतलें बरामद की। जबकि आरोपित यहीं का रहने वाला सुखदेव सिंह फरार हो गया। वहीं, थाना डिवीजन नंबर छह पुलिस ने डाबा रोड पर लोहारा के मोहित गिरी से 12 अवैध शराब की बोतलें बरामद की। उधर, थाना डाबा ने चौक जैन दा ठेका के नजदीक ग्यासपुरा के मोहित को 11 बोतलें शराब समेत धरा। इसी क्रम में थाना शिमलापुरी पुलिस ने ईश्वर नगर से सुरिदंर कुमार को दस बोतल, थाना शिमलापुरी पुलिस ने शिमलापुरी के जतिंदर सिंह उर्फ टिंकू को 46 बोतल और थाना डिवीजन नंबर सात पुलिस ने ताजपुर रोड के दविंदर सिंह उर्फ बावा को दस अवैध शराब की बोतल समेत पकड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.