Move to Jagran APP

RSS ने पंजाब में बांटे 7.19 लाख राशन के पैकेट व 10 लाख मास्क, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पिला रहे काढ़ा

कोरोना काल में भी पंजाब में आरएसएस के स्वयंसेवकों ने 7.19 लाख राशन के पैकेट और 10 लाख से अधिक मास्क बांटकर मिसाल कायम की है

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 05:54 PM (IST)
RSS ने पंजाब में बांटे 7.19 लाख राशन के पैकेट व 10 लाख मास्क, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पिला रहे काढ़ा
RSS ने पंजाब में बांटे 7.19 लाख राशन के पैकेट व 10 लाख मास्क, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पिला रहे काढ़ा

लुधियाना [राजेश भट्ट]। देश में जब भी संकट आता है तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ता जन सेवा में जुट जाते हैं। कोरोना काल में भी पंजाब में स्वयंसेवकों ने 7.19 लाख राशन के पैकेट और 10 लाख से अधिक मास्क बांटकर मिसाल कायम की है। जरूरतमंदों के लिए देवदूत बनकर आगे आए स्वयं सेवकों ने इस दौरान 980 यूनिट रक्तदान भी किया।

loksabha election banner

5852 स्वयंसेवकों ने 682 स्थानों पर लोगों की मदद की

RSS के प्रांत प्रचारक प्रमोद व विभाग प्रचारक जितेंद्र ने बताया कि RSS ने कोरोना काल में जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने के लिए प्रदेश को 31 से ज्यादा भागों में बांटा। इन क्षेत्रों में 5852 स्वयंसेवकों ने 682 स्थानों पर लोगों की मदद की। स्वयंसेवकों ने जहां लोक सेवा की, वहीं हजारों लावारिस पशुओं के लिए चारा भी उपलब्ध करवाया।

कर्फ्यू में फंसे बाहर के 64,301 लोगों को भी मदद पहुंचाई

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में भी स्वयंसेवक लगातार पूरे प्रदेश में कार्य कर रहे हैं। लोगों को राशन पहुंचाने के साथ-साथ सैनिटाइजेशन का काम भी किया। कोरोना योद्धाओं के घरों, कार्यस्थलों व सार्वजनिक स्थलों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। कर्फ्यू में फंसे बाहर के 64,301 लोगों को भी मदद पहुंचाई है। यही नहीं इम्युनिटी बढ़ाने वाला 8285 लोगों को काढ़ा भी पिलाया गया।

बता दें, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देशभर में जरूरतमंदों की मदद में जुटा है। देश के प्रमुख शहरों में लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को भोजन कराने से लेकर जरूरतमंद परिवारों तक राशन पहुंचाने का काम जारी रखते हुए स्वयंसेवकों ने अपने इस अभियान के तहत लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़ा भी पिला रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अवैध शराब मामले पर घिरी सरकार, खुफिया तंत्र फेल या नेताओं, प्रशासन पर माफिया भारी

यह भी पढ़ें: कांस्टेबल बेटी ने दिखाई पिता को खाकी की ताकत, लव मैरिज का विरोध करने पर खोल दी पोल

यह भी पढ़ें: Technology का इस्तेमाल, Digital india में दिखी हरियाणा के डिजिटल गांव की झलक

यह भी पढ़ें: Corona Effect: स्कूलों में कम हो सकती है बच्चों की संख्या, श्रमिकों के पलायन से मार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.