Move to Jagran APP

ग्लाडा ग्राउंड में 21 से शुरू होगा मेक ऑटो एक्सपो-2020

मशीन टूल्स और ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी पर आधारित मेक ऑटो एक्सपो 21 से 24 फरवरी तक होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:13 AM (IST)
ग्लाडा ग्राउंड में 21 से शुरू होगा मेक ऑटो एक्सपो-2020
ग्लाडा ग्राउंड में 21 से शुरू होगा मेक ऑटो एक्सपो-2020

जासं, लुधियाना : मशीन टूल्स और ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी पर आधारित मेक ऑटो एक्सपो का आयोजन 21 से 24 फरवरी तक लुधियाना के ग्लाडा ग्राउंड में होगा। इसकी घोषणा उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी जीएस ढिल्लों ने की।

loksabha election banner

एक्सपो में नवीनतम मशीन टूल टेक्नोलॉजी और स्मार्ट ऑटोमेशन का प्रदर्शन किया जाएगा। एक्सपो का मकसद औद्योगिक इकाइयों को एक ही छत के नीचे नवीनतम तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए सही मंच प्रदान करना है। मेक ऑटो मशीन उपकरण, ऑटो पा‌र्ट्स, इंजन, हाथ उपकरण और सीएनसी मशीनों पर केंद्रित है। एक्सपो के दौरान, नवीनतम मल्टी टास्किंग सीएनसी मशीनों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके अलावा इंटरनेट ऑफ थिग्स, जो वास्तविक समय के उत्पादन कार्य को प्रस्तुत करेगा और कार्य की अन्य जानकारी प्रदर्शित होगी। दुनिया की शीर्ष कंपनियां अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी।

एक्सपो में एसोसिएशन ऑफ लुधियाना मशीन टूल इंडस्ट्री, ऑटो पा‌र्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (इंडिया) और अन्य एसोसिएशनों का सहयोग लिया जाएगा। एक्सपो में एक प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किया जाएगा जो नवीनतम तकनीकों और मशीनरी के उपयोग के बारे में उद्यमियों का मार्गदर्शन करेगा। जीएस ढिल्लों ने बताया कि भारत और 20 अन्य देशों के 575 निर्माता प्रदर्शनी में भाग लेंगे और भारत से 50,000 लोग एक्सपो में आने की उम्मीद है । 21 से 24 फरवरी तक आयोजित किए जा रहे एक्सपो में 850 रनिग मशीनें प्रदर्शित की जाएगी। नई तकनीक को जानने व अपनाने का मिलेगा मौका: गुरपरगट सिंह

ऑटो पा‌र्ट्स मेन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गुरपरगट सिंह काहलों ने कहा कि एक्सपो उद्योग के विकास में मदद करेगा क्योंकि इंडस्ट्रियलिस्ट बाजार में उपलब्ध तकनीकों, नवीनतम तकनीकों को जानने और अपनाने में सक्षम होंगे। इस अवसर पर मशीन टूल इंडस्ट्री से जगतार सिंह, गुरपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह काहलों, कुंदन लाल, विशाल भटनागर, सुशील कुमार और अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.