Move to Jagran APP

होदी में डाली 400 बोरियां निकलवाई, अब अलग सीवरेज लाइन डालेंगे डाइंग उद्यमी

सीवरेज कनेक्शन बंद करने के मामले में उद्यमी एक बार फिर विधायक संजय तलवाड़ की शरण में पहुंच गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 07:59 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 07:59 AM (IST)
होदी में डाली 400 बोरियां निकलवाई, अब अलग सीवरेज लाइन डालेंगे डाइंग उद्यमी
होदी में डाली 400 बोरियां निकलवाई, अब अलग सीवरेज लाइन डालेंगे डाइंग उद्यमी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : ताजपुर डेयरी कांपलेक्स में सीवरेज की होदी में मिट्टी की बोरियां डालकर डाइंगों के सीवरेज कनेक्शन बंद करने के मामले में उद्यमी एक बार फिर विधायक संजय तलवाड़ की शरण में पहुंच गए। रविवार देर शाम सीवरेज बंद होने से परेशान उद्यमी सोमवार सुबह जब सीवरेज सिस्टम बंद होने का कारण ढूंढने निकले तो पता चला कि सीवरेज की होदी में मिट्टी की 400 बोरियां डाली गई हैं, जिस वजह से 50 से अधिक डाइंगों का पानी बैक मारने लगा। डाइंग उद्यमी सीवरेज कनेक्शन बंद करने का आरोप निगम अफसरों पर लगाते रहे। यही नहीं कुछ उद्यमियों ने तो विधायक संजय तलवाड़ पर भी आरोप लगा दिए कि उनके इशारे पर ही निगम अफसरों ने उनके सीवरेज कनेक्शन बंद किए। निगम अफसरों ने उद्यमियों के आरोपों को सिरे से नकार दिया। मामला गंभीर होता देख उद्यमी फिर से विधायक संजय तलवाड़ के पास पहुंचे। तलवाड़ ने उद्यमियों को साफ कह दिया कि उनके कनेक्शन बंद करवाने में उनका कोई हाथ नहीं है, लेकिन उद्यमियों को यह सोचना होगा कि उनके पानी की वजह से आसपास के लोगों को दिक्कत न हो, जिसके बाद उद्यमियों ने अपनी सीवर लाइन अलग से बिछाने का प्रस्ताव रखा और विधायक ने अफसरों को उनके इस प्रस्ताव पर अमल करने को कहा।

loksabha election banner

पंजाब डायर्स एसोसिएशन के महासचिव बॉबी जिदल ने बताया कि रविवार की शाम करीब छह बजे डाइंगों में पानी ने बैक मारना शुरू कर दिया। जब उन्होंने अन्य उद्यमियों से इस बारे में बात की तो वहां भी ऐसी ही स्थिति थी, जिसके बाद डाइंग उद्यमियों को अपना काम रोकना पड़ा। उन्हें समझ नहीं आया कि आखिर यह सब कैसे हुआ। बाद में पता चला कि निगम अधिकारियों ने उनके सीवरेज कनेक्शन बंद कर दिए। बॉबी जिदल ने बताया कि उन्होंने जब मेन लाइन चेक करवाई तो एक होदी में करीब 400 मिट्टी की बोरियां डाली गई थी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने पहले निगम अफसरों के साथ बात की और बाद में विधायक संजय तलवाड़ के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि उद्यमियों ने तलवाड़ को बताया कि यह उनका पीक सीजन है इसलिए उन्हें तंग न किया जाए, जिसके बाद उद्यमियों ने कहा कि ताजपुर डाइंग कलस्टर से एसटीपी तक फिलहाल वह अपनी सीवरेज लाइन अलग से डाल देते हैं, जिसे विधायक व अफसरों ने भी मंजूरी दे दी। बॉबी जिदल ने बताया कि उसके बाद होदी की सफाई करवाई गई और उसमें से 400 के करीब मिट्टी की बोरियां निकाली गई। उन्होंने कहा कि निगम के अलावा होदी में कोई और कैसे बोरियां डाल देता। उन्होंने कहा कि अब वह अलग पाइप डालकर अफसरों के इस शक को भी दूर कर लेंगे कि डाइंगों की वजह से सीवरेज जाम हो रहा है। नगर निगम ने डाइंगों का कोई कनेक्शन बंद नहीं किया। डाइंग उद्यमियों के आरोप बेबुनियाद हैं। निगम के किसी भी कर्मचारी ने होदी में बोरियां नहीं डाली हैं।

राजिदर सिंह, एसई नगर निगम ओएंडएम ब्रांच।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.