Move to Jagran APP

सब्जी मंडी में फिर अवैध वसूली, पूर्व ठेकेदार के खिलाफ शिकायत Ludhiana News

बहादुरके रोड स्थित नई सब्जी मंडी में रेहड़ी-फड़ी वालों से अवैध वसूली जारी है।

By Edited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 02:27 PM (IST)
सब्जी मंडी में फिर अवैध वसूली, पूर्व ठेकेदार के खिलाफ शिकायत Ludhiana News
सब्जी मंडी में फिर अवैध वसूली, पूर्व ठेकेदार के खिलाफ शिकायत Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। बहादुरके रोड स्थित नई सब्जी मंडी में बिजली और सफाई के नाम पर रेहड़ी-फड़ी वालों से अवैध वसूली जारी है। रविवार को इसको लेकर फड़ी वाले विरोध में उतर आए और थाना जोधेवाल बस्ती व मार्केट कमेटी में पूर्व ठेकेदार के खिलाफ अवैध वसूली की शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दरअसल मंडी में बिजली सप्लाई और सफाई के नाम पर पैसे वसूलने को लेकर दो गुटों में टकराव चल रहा है। इसमें पिस रहे हैं गरीब रेहड़ी-फड़ी वाले।

फड़ी वालों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही उनसे पूरे महीने के लिए बिजली और सफाई के नाम पर 400-400 रुपये वसूले गए थे। रविवार को फिर उनसे 400-400 रुपये वसूलना शुरू कर दिया। दुकानदारों का यह भी आरोप है कि उनसे बिजली और सफाई के पैसे तो लगातार वसूले जा रहे हैं लेकिन न तो बिजली जल रही है और न ही सफाई हो रही है। सब्जी मंडी रेहड़ी फड़ी यूनियन के प्रधान करणदीप हनी ने बताया कि पूर्व पार्किग ठेकेदार रेहड़ी-फड़ी वालों से बिजली और सफाई को लेकर नाजायज वसूली करवा रहा है। फड़ी वालों ने इसको लेकर पुलिस और मार्केट कमेटी को शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि मंडी में किसी भी तरह की नाजायज वसूली नहीं होने दी जाएगी।

दूसरे गुट ने की अवैध वसूली: विक्की
पूर्व पार्किंग ठेकेदार के भाई विक्की साहनी ने बताया कि उन्होंने कोई अवैध वसूली नहीं की। मंडी में उन्होंने जनेरेटर लगवाया है, जिसके वह रोजाना 10 रुपये और सफाई के तीन रुपये वसूल करते हैं। दूसरा गुट फड़ी वालों से उनसे पहले ही बिजली के नाम पर अवैध वसूली कर चुका है। जब वह बिजली के पैसे लेने जाते हैं तो फड़ी वालों को लगता है कि दोबारा पैसे वसूले जा रहे हैं जबकि वह तो पहली बार ही पैसे ले रहे हैं। अवैध वसूली दूसरे गुट ने की है और आरोप उन पर लग रहे। जब उनसे बिजली न जलने के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि दूसरा गुट उन्हें तंग करने के लिए जनेरेटर की तारें काट देता है, जिससे बिजली नहीं जल पा रही।

किसी को अवैध वसूली नहीं करने दी जाएगी : सेक्रेटरी
मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी दीपक शर्मा ने बताया कि कमेटी की तरफ से किसी को भी बिजली या सफाई के पैसे लेने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। किसी ने पहले इसकी लिखित में शिकायत भी नहीं दी। रविवार को ही शिकायत मिली है। सोमवार को इसकी जांच करवाएंगे। किसी को भी मंडी में अवैध वसूली नहीं करने दी जाएगी। कोई भी अवैध वसूली करता पाया गया तो उसके खिलाफ पुलिस को शिकायत देंगे।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.