Move to Jagran APP

रोजगार मेले में 1356 युवाओं को मिली नौकरी, 1713 उम्मीदवारों ने लिया हिस्सा Ludhiana News

जिला लुधियाना में पिछले तीन दिनों में पांच रोजगार मेले लगाए गए।

By Edited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 05:30 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 10:43 AM (IST)
रोजगार मेले में 1356 युवाओं को मिली नौकरी, 1713 उम्मीदवारों ने लिया हिस्सा Ludhiana News
रोजगार मेले में 1356 युवाओं को मिली नौकरी, 1713 उम्मीदवारों ने लिया हिस्सा Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार मिशन के तहत जिला लुधियाना में पिछले तीन दिनों में पांच रोजगार मेले लगाए गए। इनमें छह हजार के करीब उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। बुधवार को ऋषि नगर स्थित सरकारी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्सटाइल केमिस्ट्री एंड निटिंग टेक्नोलॉजी में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इसमें 1713 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया, जिसमें से 1356 उम्मीदवारों को नौकरी मिली। इसके अलावा 331 युवाओं को स्वरोजगार के लिए चुना और 11 को स्किल ट्रेनिंग में दाखिला दिया गया।

loksabha election banner

इस मेले का शुभारंभ निगम की पार्षद ममता आशु ने किया। आशु ने कहा कि सरकार युवाओं को नौकरी देने और स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कृतसंकल्प है। ममता ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने अपने घोषणापत्र में घर-घर रोजागार देने का वादा किया था। इसके तहत रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। एक लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार शुरू करने के लिए कर्ज एवं अन्य सहूलियतें दी जाएंगी। इससे सूबे की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी।

18 सितंबर को मोहाली में मेगा रोजागार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें युवाओं को बेहतर कंपनियों में रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाएंगे। सरकारी इंस्टीट्यूट में लगे रोजगार मेले में 12वीं कक्षा से अधिक शैक्षणिक योग्यता वाले युवाओं को पंद्रह से बीस हजार रुपये से अधिक वेतन देने का तय किया गया। इस मेले में युवाओं के बीच खासा उत्साह रहा। उन्होंने कंपनियों के अधिकारियों के समक्ष दस्तावेज पेश किए और उनके साथ बातचीत की।

युवाओं को साक्षात्कार के जरिए कंपनियों के प्रतिनिधियों ने परखा और उनकी तकनीकी महारत के बारे में भी अपडेट लिया। कंपनियों ने भरोसा दिलाया कि युवाओं को प्राथमिक ट्रेंनिंग देने के बाद उनके वेतन में इजाफा किया जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम अमरजीत सिंह बैंस, मीनाक्षी शर्मा, भूपिंदर सिंह हनी, अमरदीप सिंह, महिंदर पाल सिंह समेत कई अधिकारी भी उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.