जेएनएन, लुधियाना। रक्षा बंधन इस बार 15 अगस्त को है। इस त्योहार को लेकर भले ही दो सप्ताह पहले ही दुकानों पर राखियां सज चुकी थीं पर बाजारों में असल रौनक अब देखने को मिल रही है। कई बहनें राखियां खरीद चुकी हैं और कई अभी खरीदारी करेंगी। बाजार में दुकानें फैंसी राखियों, गिफ्ट आइटमों से सज गई हैं। बिग ब्रदर, वखरा स्वैग शब्द लिखी राखियां हैं खास रक्षाबंधन के त्योहार पर हर बार राखियों का कोई न कोई नया ट्रेंड व डिजाइन जरूर आता है।

इस बार हर दुकान में प्यारा भाई, बिग ब्रदर, वखरा स्वैग, स्वीट भैया शब्द लिखी राखियां देखने को मिल रही हैं। दूसरी तरफ हर बार की तरह कुंदन, स्टोन जड़ी राखियां भी बाजार में मौजूद हैं। बच्चों के लिए कार्टून करेक्टर्स की म्यूजिकल राखी यूं तो बच्चों के लिए कार्टून करेक्टर्स में सजी राखियों की भरमार रहती है और वह इन्हें देख आकर्षित भी जल्दी होते हैं। बच्चों के लिए डोरेमोन, बेनटेन करेक्टर की वॉच स्टाइल में राखी तो है ही, साथ में उन राखियों को लाइटिंग के साथ म्यूजिकल बना दिया गया है। इनमें भैया मेरे राखी के बंध को निभाना गीत चल रहा है। इस बार राखी और स्वतंत्रता दिवस एक ही दिन है तो बच्चों की कई राखियों में दो तरह के गीत चल रहे हैं।

गिफ्ट्स में चॉकलेट्स, ड्राई केक की भरमार
राखी के लिए गिफ्टस आइटम्स की पैकिंग बाजार में उपलब्ध है। इस बार ड्राई केक पर भाई शब्द लिखे केक तैयार किए गए हैं। इसी के साथ-साथ कप केक के साथ-साथ विभिन्न तरह के बिस्किट्स की कलरफुल पैकिंग उपलब्ध है। वहीं गिफ्ट्स आइटम्स में स्टेशनरी का सामान, हैप्पी राखी लिखे कुशन कप विद मग, परफ्यूम की आकर्षक पैकिंग देखने को मिल रही है। घुमार मंडी स्थित बेक फ्रेश में रक्षाबंधन को लेकर ड्राई केक की विस्तृत वेरायटी उपलब्ध है। ड्राई केक पर कलरफुल भाई शब्द लिखा गया है। वहीं सेलिब्रेशन गिफ्ट गैलरी के प्रमुख की मानें तो रक्षाबंधन को लेकर बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए कई गिफ्ट आए हुए हैं।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप