Move to Jagran APP

एक बार फिर बिट्टू और आशु का दबदबा कायम, रमन को बनाया इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन Ludhiana News

रमन सुब्रह्मण्यम का इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन बनने पर एक बार फिर सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु का दबदबा कायम रहा है।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 01:08 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 01:08 PM (IST)
एक बार फिर बिट्टू और आशु का दबदबा कायम, रमन को बनाया इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन Ludhiana News
एक बार फिर बिट्टू और आशु का दबदबा कायम, रमन को बनाया इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन Ludhiana News

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। रमन सुब्रह्मण्यम का इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन बनने पर एक बार फिर सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु का दबदबा कायम रहा है। दरअसल, मंत्री आशु की पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ ठनी हुई थी। यह बात किसी से छिपी नहीं हुई थी। सिद्धू की वजह से नगर निगम को फंड नहीं मिल रहा था। शहर के कई प्रोजेक्ट रुके हुए थे।

loksabha election banner

विभिन्न विभागों के चेयरमैन पद पर नियुक्तियां भी नहीं हो रही थीं। दूसरा कैप्टन की भी नवजोत सिद्धू के साथ ठनी हुई थी। सिद्धू का मंत्रालय बदलते ही आशु का दबदबा बढ़ गया। फिर आशु ने खाली पड़े इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पद पर अपने खास नेता रमन को नियुक्त करवाने के लिए ब्रह्म मोहिंदरा और कैप्टन के साथ तालमेल बनाया। वहीं कैप्टन ने भी सिद्धू को कमजोर करने के लिए एक बार फिर से आशु के खास रमन को ट्रस्ट का चेयरमैन नियुक्त कर दिया। रमन सुब्रह्मण्यम काफी समय से आशु के राजनीतिक सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे।

चेयरमैन बनने की रेस में गोगी, बावा, कुलवंत और टिक्का भी थे

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में चेयरमैन बनने की दौड़ में पूर्व जिला कांग्रेस कमेटी प्रधान गुरप्रीत गोगी, पूर्व जिला कांग्रेस कमेटी प्रधान केके बावा, कांग्रेस नेता कुलवंत सिद्धू, अमरजीत सिंह टिक्का शामिल थे। हर नेता अपने-अपने आका के चक्कर लगाकर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की चेयरमैनी पाने के लिए भाग-दौड़ में लगा हुआ था, लेकिन आखिर में सांसद बिट्टू और मंत्री आशु के प्रभाव से रमन ने दौड़ में जीत हासिल कर ली।

मेयर के बाद आशु गुट का ट्रस्ट पर कब्जा

कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु गुट ने मेयर पद के बाद ट्रस्ट पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। इससे पहले मेयर पद पाने की दौड़ में पार्षद गुरप्रीत गोगी, पार्षद बलकार सिंह संधू, पार्षद अश्वनी शर्मा, पार्षद डॉ. जय प्रकाश और पार्षद पाल सिंह गरेवाल शामिल थे। पर मंत्री आशु के गुट के खासमखास पार्षद बलकार सिंह संधू ने बाजी मार ली। फिर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन पद को लेकर सभी नेताओं ने दौड़ लगानी शुरू कर दी, पर आखिर में आशु के राजनीतिक सलाहकार रमन सुब्रह्मण्यम यहां बाजी मार गए।

अब दूसरे विभागों का चेयरमैन बनने को लेकर दौड़ शुरू

कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही इंप्रूवमेंट ट्रस्ट समेत कई ऐसे विभाग थे, जिनके चेयरमैन नियुक्त नहीं हुए थे। अब इंप्रूवमेंट ट्रस्ट का चेयरमैन चुने जाने के बाद दौड़ में शामिल रहे बाकी नेताओं ने अन्य विभागों की चेयरमैनी को लेकर दौड़ लगानी शुरू कर दी है। हर नेता अपने-अपने आका के जरिए मुख्यमंत्री तक सिफारिश करने में जुटा हुआ है। इसके साथ ही वह कांग्रेस पार्टी में किए कामों को लेकर रिपोर्ट कार्ड भी मुख्यमंत्री तक पहुंचा रहे हैं, ताकि उनको अन्य विभाग के चेयरमैन का पद मिल सके।

कांग्रेस विधायक भी चहेते नेताओं के लिए लगा रहे जोर

शहर के कांग्रेस विधायक भी अपने-अपने चेहते नेताओं को अहम पदों पर तैनात करने के लिए जोर लगाने में जुटे हुए हैं। सीनियर कांग्रेस नेताओं की मानें तो एक महीने के अंदर कैप्टन सरकार की तरफ से अहम पदों पर कांग्रेसियों को नियुक्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा सरकार की कमेटियों में भी कांग्रेसी विधायक खुद के नेताओं को फिट करने में जुटे हुए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.