Move to Jagran APP

मेयर के साथ मीटिंग में भड़के विधायक डावर, कहा-नहीं करवाए जा रहे पेंडिंग काम Ludhiana News

विधानसभा सेंट्रल में 25 करोड़ रुपये के काम पेंडिंग होने पर मेयर बलकार सिंह संधू की बैठक में विधायक सुरिंदर डावर बुरी तरह भड़क उठे।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 12:22 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:12 PM (IST)
मेयर के साथ मीटिंग में भड़के विधायक डावर, कहा-नहीं करवाए जा रहे पेंडिंग काम Ludhiana News
मेयर के साथ मीटिंग में भड़के विधायक डावर, कहा-नहीं करवाए जा रहे पेंडिंग काम Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। विधानसभा सेंट्रल में 25 करोड़ रुपये के काम पेंडिंग होने पर मेयर बलकार सिंह संधू की बैठक में विधायक सुरिंदर डावर बुरी तरह भड़क उठे। बैठक में नगर निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़, सीनियर डिप्टी मेयर श्याम सुंदर मल्होत्रा और विधानसभा सेंट्रल के आठ कांग्रेस पार्षद भी मौजूद थे। बैठक में विधायक डावर ने भड़कते कहा कि पिछले काफी समय से उनके हलके में कोई भी काम नहीं हो रहा। जिन कामों के वर्क ऑर्डर हो चुके हैं, वे भी नहीं करवाए जा रहे।

prime article banner

मेयर बलकार सिंह संधू ने तुरंत नगर निगम ए जोन के एससी राहुल गगनेजा को बैठक में बुलाया और जल्द सारे काम पूरा करने की बात की। मेयर ने निर्देश दिया कि वर्क ऑर्डर होने के बाद अगर कोई कंपनी काम पूरा नहीं करती तो उसे तुरंत ब्लैक लिस्ट कर दिया जाए। मेयर ने अन्य अधिकारियों की भी क्लास लगाते कहा कि विकास के सभी पेंडिंग काम जल्द पूरे होने चाहिए। बैठक में पार्षद सोनू इकबाल, राजा घायल, गुरदीप सिंह नीटू, अनिल भारती, अनिल मलहौत्रा, पार्षद पति गुरमुख सिंह मिट्टू, पार्षद पति दिनेश बल्लू और पार्षद राजेश जैन काला नवकार उपस्थित रहे।

पांच स्मार्ट पार्कों के निर्माण को लेकर उठा मुद्दा

विधायक सुरिंदर डावर ने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंदर उनके हलके ते पांच पार्कों को स्मार्ट बनाया जाना था, पर अभी तक एक भी पार्क पर काम नहीं शुरू हुआ। इस मुद्दे को वह पहले भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बैठक में उठा चुके हैं। उन्होंने मांग की है कि जल्द इन पार्कों को स्मार्ट बनाने लिए काम शुरू किया जाए। इस पर मेयर ने कहा कि जैसे ही नगर निगम के पास पैसे आ जाएंगे तो काम शुरू कर दिया जाएगा।

मंत्री ने सेंट्रल हलके में छह कंपेक्टर किए पास

विधायक डावर ने कहा कि हलके में स्टेटिक कंपेक्टर लगाने को लेकर उन्होंने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने छह स्टेटिक कंपेक्टर पास कर दिए। उन्होंने बैठक में कहा कि उनके छह स्टैटिक कंपेक्टर को लेकर भी काम शुरू किया जाए। ये कंपेक्टर फील्डगंज, चीमा चौक, ख्वाजा कोठी, मुस्ताक गंज, गोशाला और दरेसी के नजदीक लगाए जाएंगे।

पार्षदों ने एलईडी, सीवरेज जाम व पानी की उठाई समस्याएं

विधानसभा सेंट्रल के कांग्रेस पार्षदों ने भी मेयर बलकार सिंह संधू के सामने हलके की समस्याएं रखीं। इस दौरान सबसे बड़ी समस्या एलईडी की सामने आई। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में आने वाली एलईडी लाइटों की रोशनी काफी कम है। इस कारण लाइटें लगाने का कोई फायदा नहीं हो रहा। इस पर मेयर ने अधिकारियों से जांच करने के लिए कहा है। इसके अलावा पार्षदों ने सीवरेज जाम व स्वच्छ पानी की समस्या को भी रखा। मेयर ने उन्हें आश्वासन दिया कि इन्हें भी वह जल्द हल करवाएंगे।

जो कंपनी काम पूरा नहीं करेगी, उसे ब्लैक लिस्ट करेंगे: मेयर

विधायक सुरिंदर डावर और उनके हलके के पार्षदों के साथ बैठक कर सभी समस्याएं सुनीं गई। जिन कामों को लेकर वर्क आर्डर हो चुका है, उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। जो कंपनी काम पूरा नहीं करेगी, उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

-बलकार सिंह संधू, मेयर नगर निगम 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.