Move to Jagran APP

एसडीएम ने सेम और ड्रेनों का लिया जायजा

एसडीएम डॉ. बलजिदर ने शनिवार को सेम व ड्रेनो का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:26 AM (IST)
एसडीएम ने सेम और ड्रेनों का लिया जायजा
एसडीएम ने सेम और ड्रेनों का लिया जायजा

जासं, जगराओं : पंजाब सरकार ने नगर निगम और नगर कौंसिलों को सूखा व गीला कूड़ा रखने को लेकर नोटिस जारी किए हैं। इसी के तहत एसडीएम डॉ. बलजिदर सिंह ढिल्लों ने नगर कौंसिल को निर्देश जारी किए हैं कि वे इस मामले को गंभीरता से लें।

loksabha election banner

एसडीएम ढिल्लों ने कहा कि नगर कौंसिल गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग इकट्ठा करे और विभाग इलाकावासियों को भी कूड़ा अलग-अलग कर डालने की अपील करे। एसडीएम डॉ. बलजिदर ढिल्लों व नगर कौंसिल के ईओ अमरिदर सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने भद्रकाली मंदिर के पास बने कूड़े के प्रमुख डंप का जायजा लिया जहां पर हर कूड़े में से कागज, प्लासिटक, शीशा, लिफाफे व मिट्टी को अलग किया जा रहा था और कूड़े से खाद तैयार की जा रही थी। एसडीएम ने कहा कि जगराओं तहसील में कूडे़ के रखरखाव को लेकर बहुत समस्याएं आ रही है और इस समय जगराओं में रोजाना 21 टन कूड़ा इकट्ठा होता है। इसके अलावा एसडीएम ने कहा कि बारिशें आने वाली है और शहर में बारिश के पानी की निकासी भी मुख्य समस्या है। उन्होंने टीम के साथ सभी सेम व ड्रेनों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि ड्रेनों की सफाई करवा दी गई है। उन्होंने नगर कौंसिल को बारिश के पानी की निकासी को लेकर पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने सभी दुकानदारों व डीलरों को अपील की है कि वे प्लास्टिक के लिफाफे बेचना बंद कर दें। यदि कोई भी दुकानदार प्लास्टिक के लिफाफे बेचता पकड़ा गया तो जुर्माना के साथ विभागीय कारवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.