Move to Jagran APP

जज्बे के सामने बीमारी पड़ी छोटी, वोट डालने पहुंचा ओसवाल परिवार

जीवन में कठिनाईयां तो हैं लेकिन जो इससे घबराता नहीं और जिनके जज्बे मजबूत होते हैं वे इतिहास को बदलते हैं। इसके साथ ही वे हर किसी के लिए रोल मॉडल बनते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 06:25 AM (IST)
जज्बे के सामने बीमारी पड़ी छोटी, वोट डालने पहुंचा ओसवाल परिवार
जज्बे के सामने बीमारी पड़ी छोटी, वोट डालने पहुंचा ओसवाल परिवार

मुनीश शर्मा, लुधियाना

loksabha election banner

जीवन में कठिनाईयां तो हैं, लेकिन जो इससे घबराता नहीं और जिनके जज्बे मजबूत होते हैं, वे इतिहास को बदलते हैं। इसके साथ ही वे हर किसी के लिए रोल मॉडल बनते हैं। वोट को लेकर भले ही तरह तरह की भ्रांतियां हो कि कारपोरेट या समृद्ध परिवार के लोग मताधिकार के प्रयोग से पीछे रहते हैं। लेकिन पंजाब का एक ऐसा कारपोरेट परिवार है, जो हमेशा नजीर बन कर सामने आता है। जिन्होंने अपनी बेहतर कार्यप्रणाली से न केवल ग्रुप का नाम रोशन किया है, बल्कि अपने वसूलों से पंजाब में एक बेहतरीन कारपोरेट कल्चर को जन्म दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं पंजाब के प्रमुख कारपोरेट परिवार वर्धमान ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीएमडी श्रीपाल ओसवाल की। जो न केवल इंडस्ट्री ग्रोथ के लिए जाने जाते हैं, बल्कि नैतिक मूल्यों की बेहतरी के लिए सदा तत्पर रहते हैं। ऐसे में उनकी पत्नी शकुन ओसवाल भी उनकी तरह सिद्धांतों की पक्की हैं। इसकी झलक रविवार को लोकसभा चुनावों के मतदान के लिए दिखी। वे वर्ष 2014 से स्ट्रोक होने की वजह से चल नहीं पाती, जिसकी वजह से वह घर से कम ही बाहर निकलती हैं। जबकि वोटिग को लेकर पूरा परिवार रविवार को वोट डालने के लिए पहुंचा। शकुन ओसवाल इस दौरान व्हीलचेयर पर वोटिग के लिए आईं।

एसपी ओसवाल ने बताया कि उनका परिवार हर चुनाव में अपने मतदान का इस्तेमाल जरूर करता है। उनकी पत्नी ने भी हर बार वोट डाली है। बीमार होने के बावजूद वे वोट डालने जरूर जाती है। उन्होंने कहा कि हम लोग सरकार को कोसते हैं कि अच्छे लोग आगे नहीं आए। लेकिन जब बात वोट डालने की हो, तो हम इससे पीछे हट जाते हैं। ऐसे में हर किसी को वोट को केवल अधिकार ही नहीं बल्कि इसे अपनी जिम्मेदारी समझकर निभाना चाहिए। क्योंकि जब तक हम वोट नहीं करेंगे, देश में अच्छे लोग राजनीति में आगे नहीं आएंगे। वहीं वर्धमान ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सचित जैन ने कहा कि वोटिग करना सबसे जरूरी है। इसके लिए जागरूकता के साथ साथ हर किसी को अपना कर्तव्य समझना चाहिए। इस दौरान पूरे ओसवाल परिवार ने वोट डाली। इस दौरान सीएमडी एसपी ओसवाल, उनकी पत्नी शकुन ओसवाल, दामाद सचित जैन, बेटी सुचिता जैन, दोतियां सोमया जैन और सागरिका जैन भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.