जागरण संवाददाता, खन्ना :

पंजाब सरकार के लोकल बाडी डिपार्टमेंट की तरफ से नगर कौंसिलों की हद में बिल्डिंग नक्शों की प्रक्रिया आनलाइन करने से इसका काम ठप्प हो गया है। दो महीनों से लोग नक्शों के लिए नगर कौंसिल खन्ना के दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। इसकी वजह से लोगों के बैंक लोन और बच्चों के स्टडी लोन रूके हैं। शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने कांग्रेस को इस मुद्दे पर घेरते हुए इस फैसले की निदा की।

यूथ अकाली दल कोर कमेटी के मेंबर यादविदर सिंह यादू और अकाली पार्षद राजिदर सिंह जीत ने कहा कि पहले नक्शे पास करने का काम ऑफलाइन था। हाथों हाथ लोग कागजात पूरे करके अपने नक्शे ज्यादा से ज्यादा 15 दिनों में पास करवा लेते थे। अब नक्शा नवीस लोगों को गुमराह करके मोटी कमाई कर रहे हैं। दो महीनों से लोगों के नक्शे लटके हुए हैं। पंजाब सरकार या तो इस काम को ऑफलाइन करे या फिर इस प्रकार का सिस्टम बनाया जाए कि लोगों को निश्चित दिनों में नक्शा मिल जाए। आनलाइन आवेदन में नक्शे मिल रहे हैं : ईओ

खन्ना नगर कौंसिल के ईओ रणबीर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की हिदायतों पर नक्शे के लिए आवेदन आनलाइन ही किया जा सकता है, जो नगर कौंसिल के मान्यता प्राप्त नक्शा नवीस कर रहे हैं। जो भी आवेदन आनलाइन मिलता है, उस पर तुरंत काम होता है। लोगों से अपील है कि वे आनलाइन ही आवेदन करें। अगर कोई दिक्कत आती है तो उनसे संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Jagran