जेएनएन, लुधियाना : सांसद रवनीत बिट्टू के टोल प्लाजा पर लगाए धरने के बाद शुरु हुआ जालंधर-पानीपत हाईवे का कार्य दो दिन से बंद पड़ा है। बस्ती जोधेवाल में अधूरे पड़े ब्रिज बेस के लिए बिछाई जा रही मिट्टी राहगीरों के लिए मुसीबत साबित हो रही है। शनिवार को दर्जन भर मजदूरों के साथ काम करती नजर आई क्रेन और डिच मशीन भी पिछले दो दिनों से बंद पड़ी है। कांट्रेक्टर कंपनी सोमा के जनसंपर्क अधिकारी का तर्क है कि साइट की बजाए कहीं और काम चल रहा है जो निर्माण का ही हिस्सा है। 

सोमवार को बस्ती जोधेवाल अधूरे पुल पर चल रहे कार्य का जायजा लेने जब जागरण टीम पहुंची तो मिट्टी डालने वाली दोनों मशीनें दरगाह चौक के पास बंद पड़ी दिखीं। एक भी मजदूर साइट पर नजर नहीं आया। मुख्य सड़क बंद होने के चलते सारा ट्रैफिक सर्विस लेन में चल रहा था। साइट पर पड़ी मिट्टी के गुबार उड़कर वाहन चालकों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे थे। रेंग-रेंग कर रहे चल रहे ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए कोई पुलिस कर्मी भी नहीं दिखा। जाम से बचने के लिए मुख्य सड़क पर पड़ी मिट्टी के उपर से गुजर रहे वाहन हालत को और बदतर कर रहे थे। सोमा कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी -नरेश मेहता का कहना है कि पुल बनाने का काम तकनीकी है। बस्ती जोधेवाल चौक में काम बंद दिख रहा है पर इसी निर्माण से संबंधित कार्य जैसे स्लैब बनाने व कंक्रीट इत्यादि कार्य किसी और साइट पर चल रहा है। कंपनी ने जो डेडलाइन का वादा किया है, उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। 

डेडलाइन के बाद नहीं वसूलने देंगे टोल 

कार्य संबंधी मैंने भी कांट्रेक्टर कंपनी अधिकारियों से बात की थी। उनका कहना था कि डेडलाइन से पहले पुल का निर्माण पूरा कर दिया जाएगा। अब तकनीकी तौर पर तो वह भी भलीभांति जानते हैं। बाकी डेडलाइन से एक दिन बाद भी इनको समय नहीं दिया जाएगा। अगर काम पूरा नहीं होता उसी दिन टोल कलेक्शन बंद करवा दी जाएगी।

-रवनीत बिट्टू, सांसद  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Vipin Kumar