Move to Jagran APP

ढोलेवाल सैन्य परिसर में सेना भर्ती के लिए 19028 उम्मीदवारों ने किया ऑनलाइन आवेदन Ludhiana News

शारीरिक जांच और कुशलता मापदंड पूरा करने वाले उम्मीदवारों की अगले दिन मेडीकल जांच होगी और सफल उम्मीदवारों से संबंधित दस्तावेज लिए जाएंगे।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 03:14 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 03:14 PM (IST)
ढोलेवाल सैन्य परिसर में सेना भर्ती के लिए 19028 उम्मीदवारों ने किया ऑनलाइन आवेदन Ludhiana News
ढोलेवाल सैन्य परिसर में सेना भर्ती के लिए 19028 उम्मीदवारों ने किया ऑनलाइन आवेदन Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना, मोगा, रूपनगर और अजीत सिंह नगर (मोहाली) के युवाओं के लिए 27 नवंबर से छह दिसंबर तक ढोलेवाल परिसर में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही (क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल), सिपाही टेक्निकल, सिपाही ट्रेड्समैन और सिपाही तकनीकी (नर्सिंग सहायक) असामियों के लिए भर्ती की जा रही है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया संपन्न हो गई है। योग्य उम्मीदवारों को दाखिला कार्ड जारी कर दिए गए हैं, जो कि उम्मीदवार अपनी रजिस्टर्ड ईमेल से डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती के लिए चारों जिलों से 19028 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन अर्जियां दाखिल की थीं।

loksabha election banner

हर जिले के युवाओं के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित

27 नवंबर को जिले की तहसीलों खन्ना, पायल, लुधियाना (पूर्वी) के उम्मीदवारों की शारीरिक जांच और कुशलता मापी जाएगी। 28 को समराला, रायकोट और जगराओं के उम्मीदवारों को मौका मिलेगा। 29 को मोगा की तहसील निहाल सिंह वाला, बाघापुराना और मोगा के उम्मीदवारों को मौका मिलेगा। 30 को को रूपनगर की तहसील रूपनगर और श्री आनंदपुर साहिब। 1 दिसंबर को जिला रूपनगर की तहसील नंगल और चमकौर साहब, अजीत सिंह नगर की सभी तहसीलों के नौजवान के अलावा अन्य जिलों और क्षेत्रों के नौजवानों की शारीरिक जांच और कुशलता मापी जाएगी। शारीरिक जांच और कुशलता मापदंड पूरा करने वाले उम्मीदवारों की अगले दिन मेडीकल जांच होगी और सफल उम्मीदवारों से संबंधित दस्तावेज लिए जाएंगे।

इन दस्तावेजोंस को साथ लेकर आएं

दस्तावेजों में शिक्षा विभाग की तरफ से जारी संबंधित सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, तहसीलदार या एसडीएम की तरफ से जारी रिहायश और जाति सर्टिफिकेट, स्कूल या कॉलेज की तरफ से जारी आचरण सर्टिफिकेट, अविवाहित होने के सबूत के तौर पर गांव के सरपंच या जिला प्रशासन की तरफ से जारी सर्टिफिकेट (समेत फोटो जो छह महीने से अधिक पुराना न हो), 18 साल से कम उम्र वाले उम्मीदवार अपने मां-बाप से नो क्लेम सर्टिफिकेट, एनसीसी संबंधित सर्टिफिकेट, खेल में भाग लेने संबंधित सर्टिफिकेट, पूर्व फौजी के पारिवारिक मेंबर होने का सबूत और अन्य संबंंधित दस्तावेज लिए जाएंगे। उम्मीदवार निर्धारित तारीख को प्रात: काल तीन बजे से पहले पहुंचना यकीनी बनाएं। उम्मीदवार अपने दाखिला कार्ड फौज की वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती संबंधित फर्जी दस्तावेज पेश करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.