Move to Jagran APP

1800 बेड का इंतजाम, जरूरत पड़ने पर बढ़ेगी समर्था

जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए बेड की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। इस समय 1800 बेड का इंतजाम किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 05:15 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 05:15 AM (IST)
1800 बेड का इंतजाम, जरूरत पड़ने पर बढ़ेगी समर्था
1800 बेड का इंतजाम, जरूरत पड़ने पर बढ़ेगी समर्था

जासं, लुधियाना : जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए बेड की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। इस समय 1800 बेड का इंतजाम किया है। इसके अलावा 1000 बेड का प्रबंध अलग से किया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल और डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने यह जानकारी कमिश्नर ऑफ पुलिस के फेसबुक पेज से लाइव होकर दी। डीसी वरिदर शर्मा ने बताया कि मरीजों को तीन कैटागिरी में रखा है। बिना लक्षण के एल 1 मरीज मैरिटोरियस स्कूल, पीएयू के हॉस्टल, कुलार नर्सिंग होम खन्ना में रखे जाएंगे। एल 2 मरीज जिनमें कम लक्षण हैं उन्हें सिविल अस्पताल, मदर चाइल्ड अस्पताल वर्धमान, सरकारी अस्पताल जगराओं, खन्ना और कूमकलां में रखा जाएगा। बेहद गंभीर हालत वाले मरीजों को मोहनदाई, फोर्टिस, सीएमसी, दीप अस्पताल, एसपीएस और जीटीबी अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

loksabha election banner

सरकारी कार्यालयों में पब्लिक डीलिग बंद पर डीसी ने कहा कि यह बेहद जरूरी था, जैसे ही लॉकडाउन खुला तो बड़े स्तर पर लोग प्रदर्शन करने लगे और ज्ञापन के लिए कार्यालयों में आने लगे। इससे अधिकारी कोरोना पॉजिटिव आ रहे थे। वहीं सीपी राकेश अग्रवाल ने कहा कि अब तक 56 पुलिस मुलाजिम पॉजिटिव आ चुके हैं और ज्यादातर ने ड्यूटी ज्वाइन भी कर ली है। अब उन दुकानदारों पर मामले दर्ज किए जाएंगे यहां पर ज्यादा भीड़ रहती है। 28 हजार चालान मास्क नहीं पहनने वालों के काटे जा चुके हैं। बार्डर सील करने के सवाल पर सीपी ने कहा कि इससे आर्थिकता को धक्का लगता है, काम बंद होते हैं तो नौकरियां जाती हैं और इसका सीधा असर लोगों पर पड़ता है।

रोजगार कार्यालय में संपर्क करें नौकरी गंवाने वाले युवा

डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने कहा कि लेबर और स्किल वाले कर्मचारी काम छोड़कर अपने राज्य जा चुके हैं। फैक्ट्री संचालक अपील कर रहे हैं कि उन्हें वापस लाने का इंतजाम किया जाए। उन्होंने कहा, जिनके पास काम नहीं है वह रोजगार कार्यालय में जरूर संपर्क करें।

राखी पर मास्क और सैनिटाइजर दें भाई-बहन

डिप्टी कमिश्नर ने कहा है कि राखी का त्योहार आ रहा है। इस दौरान बाजारों में बहनें भाइयों के लिए राखियां खरीदने निकलेंगी इसलिए जरूरी है कि वह घर पर ही रहकर भाई को मास्क दें और भाई बहन को लंबी आयु के लिए सैनिटाइजर दें। इससे दोहरा फायदा होगा, एक तो भीड़ कम होगी और दूसरा खर्च भी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.