Move to Jagran APP

नो पार्किंग लिखा है फिर भी खड़ा करते हैं वाहन

जेएनएन, रायकोट : शहर के कुछ स्थानों पर ट्रैफिक समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है। बाजारों में

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 10:03 PM (IST)
नो पार्किंग लिखा है फिर भी खड़ा करते हैं वाहन
नो पार्किंग लिखा है फिर भी खड़ा करते हैं वाहन

जेएनएन, रायकोट : शहर के कुछ स्थानों पर ट्रैफिक समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है। बाजारों में साइन बोर्ड लगा दिए गए जिन पर लिखा है कि यहां गाड़ी खड़ा करना सख्त मना है फिर भी लोग बेपरवाह हर रोज उसी जगह पर गाड़िया खड़ी करते हैं,जिससे यातायात प्रभावित होता है। शहर के स्थानीय दुकानदारों ने एकत्रित होकर एसडीएम रायकोट से समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई । एसडीएम कनु थिंद ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए ऐसी जगहों की निशानदेही कर नो पार्किग के आदेश दिए। पुलिस प्रशासन को यह सख्त आदेश दिए कि इसका सुचारू रूप से निर्वाह किया जाए।

loksabha election banner

खासकर एनआरआइ लोग विदेशों में कानून व्यवस्था की मिसाले देते हैं, वहीं इंडिया आकर कानून व्यवस्था को तोड़ कर अपना सम्मान महसूस करते हैं। ऐसा नहीं है कि शहर में ट्रैफिक पुलिस नहीं है, एक पूरा विंग इस सेवा को निभाने के लिए तैनात है असल में लोग कानून की पालना सख्ती के कारण ही करते हैं। कु छ समय पहले ट्रैफिक मुलाजिमों के पास एक लोहे का शिकंजा होता था जब भी कभी कोई गाड़ी गलत पार्क की जाती उसके टायरों को वह लगा दिया जाता था जिससे वाहन चालक थाने जाकर ही इस समस्या से निजात पा सकता था। या फिर उसके टायरों की हवा निकाल दी जाती थी तब कुछ लोग डर के कारण इस समस्या से निजात पाई जा सकी थी, परन्तु इस मुहिम पर अंकुश लग जाने के कारण यह समस्या जस की तस बनी हुई है। शहर के स्थानीय दुकानदारों ने एसडीएम साहिबा और पुलिस प्रशासन से जल्दी से जल्दी इस समस्या से निजात दिलाने की अपील की है।

रेहड़ी-फड़ी वालों को हटाया जाएगा : इंस्पेक्टर

पुलिस इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह का कहना है कि नगर कौसल के कार्यसाधक अफसर से मिलकर बाजारों में लगी रेहड़ी-फड़ी वालों को हटाया जाएगा और गाड़ी पार्क करने के लिए नगर कौसिल से एक निश्चित स्थान दिया जाएगा। जिससे काफी हद तक ट्रैफिक समस्या से निजात मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.