Move to Jagran APP

मीटर बदलकर उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे नोटिस

जागरण संवाददाता, खन्ना : पंजाब पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पावरकॉम) की ओर से ठेके पर लोगों के मीटर बदल क

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jan 2018 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2018 06:52 PM (IST)
मीटर बदलकर उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे नोटिस
मीटर बदलकर उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे नोटिस

जागरण संवाददाता, खन्ना : पंजाब पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पावरकॉम) की ओर से ठेके पर लोगों के मीटर बदल कर घरों के बाहर लगाए जा रहे हैं और उसके कुछ ही दिन बाद उपभोक्ताओं को नोटिस भेज कर जुर्माना भरने को कहा जा रहा है। इसके लिए बहाना यह बनाया जा रहा है कि उतारे गए मीटर की सील टूटी हुई थी। शहर के मलेरकोटला रोड पर शिव मंदर वाली गली में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। सिके साथ ही मीटर बदलने के बाद लोगों को भेजे जा रहे बिलों पर मीटर नंबर भी घरों के बाहर लगे मीटर के नंबरों से मेल नहीं खा रहा। पावरकॉम के इस हेरफेर से लोगों में काफी गुस्सा है। मोहल्ला निवासी मो¨हदर ¨सह धीमान को भी पावरकाम की तरफ से 36866 रूपए का जुर्माना भरने को नोटिस भेजा गया है। मो¨हदर ¨सह के अनुसार जुर्माने के नोटिस में मीटर का सीरियल नंबर 1719102 बताया गया है, जबकि उनके बदले गए मीटर का नंबर 100002098656 था। मो¨हदर ¨सह ने कहा कि जिस मीटर की जांच कर ुन्हें जुर्माना भेजा गया, असल में वह उनके घर पर लगा ही नहीं हुआ था। उन्होंने सबूत के तौर पर अपने पुराने बिजली बिलों को लगा कर विभाग को एक पत्र भी लिखा है। गड़बड़ी का ही एक और मामला सामने आया है।

loksabha election banner

मुलाजिमों ने मीटर बदलने का लगाया आरोप

मोहल्ला निवासी विक्की ने बताया कि उनके दादा पूर्ण चंद के नाम पर एक बिल भेजा गया। बिल पर मीटर नंबर 256670 लिका है, जबकि उनके घर पर लगे मीटर पर नंबर 257657 लिखा है। जब उन्होंने इस बाबत पावरकॉम कार्यालय जाकर बात की तो वहां मौजूद मुलाजिमों ने उल्टा उन पर ही मीटर बदलने का आरोप लगा दिया। हैरानी वाली बात है कि बिल पर मीटर नंबर अलग होने के बावजूद मालिक का नाम पूर्ण चंद ही लिखा हुआ है। इसके अलावा और भी कई लोगों के बिलों में गड़बड़ी सामने आई है।

समस्या की जांच खुद करेंगें : एएसई

पावरकॉम खन्ना के एडीशनल एसई र¨वदर ¨सह ने कहा कि मीटरों को ठेकेदार ने बदला है। बावजूद इसके मीटर नंबर बदलने की गुंजाईश बहुत कम है। फिर भी कहीं समस्या है तो वे निजी तौर पर इसकी जांच करेंगें। लोग भी उन्हें सीधे आखर बताएं। उन्होंने कहा कि नोटिस गलत जाना भी जांच का विषय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.