जासं, लुधियाना : वर्धमान ग्रुप ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत 1.82 करोड़ की लागत से ग्यासुपरा सरकारी प्राइमरी स्कूल में इमारत का निर्माण करवाया है। इस इमारत का उद्घाटन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करना था। सोमवार को स्कूल में उपस्थित उद्यमी, पेरेंटस व विद्यार्थी कैप्टन अमरिंदर सिंह का इंतजार करते रहे, लेकिन ऐन मौके पर वह बीमार हो गए और उन्होंने अपनी जगह वित्तमंत्री मनप्रीत बादल को भेज दिया। कैप्टन के तय समय से करीब एक घंटे बाद मनप्रीत बादल स्कूल में पहुंचे और उन्होंने सांसद रवनीत बिट्टू , विधायकों व वर्धमान ग्रुप के सीएमडी एसपी ओसवाल के साथ इमारत का उद्घाटन किया। कैप्टन अमरिंदर सिंह के ऐन मौके पर बीमार होने की बात मंच से पहले रवनीत सिंह बिट्टू ने की और फिर मनप्रीत बादल ने भी कहा कि मुख्यमंत्री की तबीयत अचानक खराब हो गई जिसकी वजह से उन्हें भेजा गया।

उद्घाटन समारोह का शुभारंभ विद्यार्थियों ने सरस्वती वंदना के साथ किया। उसके बाद विद्यार्थियों ने पढ़ने का संकल्प लिया। इस मौके पर उपस्थित उद्यमियों को संबोधित करते हुए एसपी ओसवाल ने कहा कि कॉरपोरेट सेक्टर को सीएसआर का 60 फीसदी फंड शिक्षा के क्षेत्र में खर्च करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस स्कूल का निर्माण इसलिए करवाया है क्योंकि इस स्कूल में जो बच्चे पढ़ रहे हैं उनके माता पिता की वजह से उनके उद्योग चलते हैं और वह इस लायक बनते हैं कि वह किसी की मदद कर सकें। इस मौके पर विद्यार्थियों व उद्यमियों को संबोधित करते हुए मनप्रीत बादल ने कहा कि वर्धमान ग्रुप ने यह एक मिशाल पेश की है। अन्य उद्यमियों को भी इसी तरह आगे आकर शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह मेहनत और लगन के साथ पढ़े तथा अपने शिक्षकों का सम्मान करेंगे तो एक दिन वह भी ऐसी स्थिति में आएंगे कि किसी की मदद कर सके। इस मौके पर सांसद रवनीत बिट्टू ने कहा कि आतंकवाद के समय जब सभी उद्यमी राज्य छोड़कर जा रहे थे तो तब एसपी ओसवाल ने शहर छोड़ने से मना किया और कहा कि वह यहीं पर अपना कारोबार करें। उन्हें देखकर ही अन्य लोग भी यहां रूके। उन्होंने कहा जिसकी वजह से आज पंजाब का उद्योग फल फूल रहा है। इस मौके पर विधायक भारत भूषण आशु, सुरिंदर डाबर, संजय तलवार, वर्धमान ग्रुप के सीएसआर कमेटी के चेयरमैन अशोक कुंद्रा, जिला शिक्षा अधिकारी जसप्रीत कौर, चरणजीत सिंह, कुलदीप सिंह समेत शहर के प्रमुख उद्योगपति शामिल हुए।

बाक्स

यह सुविधाएं होंगी स्कूल की इमारत में

वर्धमान ग्रुप के सीएमडी एसपी ओसवाल ने बताया कि ग्रुप की तरफ से सीएसआर के तहत स्कूल में 14 क्लास रूम वाली इमारत का निर्माण किया गया। इसके अलावा इन सभी कमरों के लिए फर्नीचर, मिड डे मील की रसोई, दो टॉयलेट व अन्य सुविधाएं भी दी गई। इस पर कुल 1.82 करोड़ रुपये की लागत आई। उन्होंने बताया कि पांच साल तक उनकी कंपनी ही इस इमारत की देखभाल करेगी।

पहले भी बीमार हो चुके हैं सीएम

लुधियाना में जब भी मुख्यमंत्री को किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेना होता है तो वह कार्यक्रम से ठीक पहले बीमार हो जाते हैं। सितंबर माह में भी कैप्टन को लुधियाना में विकास कार्यो का उद्घाटन करना था लेकिन उस दिन भी ऐन मौके पर उनकी तबीयत खराब हो गई थी उसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने विकास कार्यो का उद्घाटन किया था।

हैलीकॉप्टर से आए कार से गए मनप्रीत

मनप्रीत बादल को बुलाकर कैप्टन ने ऐन मौके पर लुधियाना अपने हैलीकॉप्टर से भेजा। स्कूल का उद्घाटन कार्यक्रम लंबा चलना था तो चंडीगढ़ से उसी समय हैलीकॉप्टर वापस बुला दिया गया। जिसकी वजह से मनप्रीत बादल को रोड के रास्ते चंडीगढ़ जाना पड़ा। इसी दौरान बिट्टू ने मंच से कहा कि तकनीकी कारणों से हैलीकॉप्टर 1.40 के बाद उड़ान नहीं भर सकेगा और मनप्रीत बादल को बच्चों के बीच रहना है। इसलिए उन्होंने फैसला किया वह कार से ही जाएंगे और उन्होंने हैलीकॉप्टर वापस भेज दिया।

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!