Move to Jagran APP

बूटीक में लगी आग, बड़ा हादसा टला

संवाद सहयोगी, जगराओं : जगराओं के मेन बाजार में मंगलवार को सुबह बहुत बड़ा और भयानक हादसा टल गया। मंग

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 01:01 AM (IST)
बूटीक में लगी आग, बड़ा हादसा टला
बूटीक में लगी आग, बड़ा हादसा टला

संवाद सहयोगी, जगराओं :

loksabha election banner

जगराओं के मेन बाजार में मंगलवार को सुबह बहुत बड़ा और भयानक हादसा टल गया। मंगलवार को सुबह करीब 9 बजे जगराओं के नलकियां वाला चौक स्थित बूटीक की दुकान में शॉर्ट सर्किट के चलते भयानक आग लग गई। थाना सिटी के प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि फूल मोहम्मद चंद पुत्र मोहम्मद जासीन निवासी बिहार ने मेन बाजार में करीब तीन महीने पहले ही यह दुकान किराए पर लेकर बूटीक खोला था। दुकान में देखते ही देखते आग विकराल रुप ले गई और आसपास की दुकानों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया। मौके पर गंभीर स्थिति को देखते हुए लोगों ने तुरंत नगर कौंसिल में दमकल की गाड़ी के लिए फोन किया और बिजली की सप्लाई बंद करवाने के लिए सूचित किया। बिजली की सप्लाई बंद होने से भी बड़ा संकट टल गया। कुछ देर में मौके पर दमकल की गाड़ी तो पहुंच गई लेकिन बाजार तंग होने के चलते घटना वाले स्थान पर गाड़ी नहीं पहुंच पाई। जिस कारण घटना स्थल से सौ फीट के करीब दूरी पर ही दमकल की गाड़ी खड़ी कर पाइप से आग पर पानी डाला गया। जिस से एक बार आग पर काबू डाला जा सका। लेकिन बीच में ही गाड़ी का पानी खत्म हो गया। आग लगने के कारण उसके पास वाली ज्वेलर्स की दुकान और सामने कपड़े की दुकान को भी क्षति पहुंची। इस हादसे में किसी तरह के जानी नुकसान होने से बचाव हो गया। घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी कंवरपाल सिंह, थाना सिटी के प्रभारी इंद्रजीत सिंह, एएसआइ सुखबेग सिंह, एएसआइ हरमेश कुमार सहित पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू करवाए गए। भारी भीड़ जुटने पर उन्होंने भीड़ को काबू में किया, ताकि राहत कार्यो में विघन न पड़ सके।

माना जा रहा है कि अगर यह आगजनी की घटना रात के समय या इससे थोड़ा पहले घटी होती तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था। जिस मेन बाजार में अधिकतर धनी व एनआरआइ लोग ही शॉपिंग के लिए आते हैं। इस बाजार में शहर के बड़े कपड़े के शोरूम व सुनियारों की दुकानें हैं। अगर इस आग का समय पर पता नहीं लगता तो कुछ ही समय में एक के बाद एक दुकान को यह आग अपने चपेट में ले सकती थी और उस आग पर काबू पाना भी इसलिए मुश्किल होता। क्योंकि इस बाजार में 85 फीसदी दुकानें कपड़े की है और वह भी बड़े शोरूम हैं व बिजली की हाइटेंशन लाइनें भी इसी बाजार से गुजरी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.