Move to Jagran APP

सीवरेज जाम से जूझ रहे हलका पूर्वी के 13 वार्ड, विधायक ने लगाई अफसरों की क्लास

विधानसभा हलका पूर्वी के 13 वार्ड सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 06:00 AM (IST)
सीवरेज जाम से जूझ रहे हलका पूर्वी के 13 वार्ड, विधायक ने लगाई अफसरों की क्लास
सीवरेज जाम से जूझ रहे हलका पूर्वी के 13 वार्ड, विधायक ने लगाई अफसरों की क्लास

जागरण संवाददाता, लुधियाना : विधानसभा हलका पूर्वी के 13 वार्ड सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। हाल यह है कि हलके के कई वार्डो में सीवरेज जाम के कारण विकास कार्य रोकने पड़ गए। मामला विधायक संजय तलवाड़ तक पहुंचा तो उन्होंने वीरवार को नगर निगम ओएंडएम सेल के अफसर तलब कर दिए। बैठक में हलके की सीवरेज समस्या पर अफसर टालमटोल करते रहे तो विधायक ने उन्हें दो टूक कह दिया कि हलके में जल्द सीवरेज जाम की समस्या दूर की जाए और इसके लिए अभी अपनी योजना बताएं। इस पर अफसरों ने वार्ड वाइज सीवरेज जाम से निपटने की योजना बताई। विधायक ने अफसरों को साफ कह दिया कि तय समय पर इसका हल करें।

loksabha election banner

हलका पूर्वी के वार्ड नंबर 6, 7, 10,11, 12, 13, 14, 15, 17, 18 19 और 21 में सीवरेज जाम की समस्या है। इसके कारण वार्ड नंबर 11, 12, 13, 6, 7 व 10 में गलियों का निर्माण कार्य भी रुक गया है। नगर निगम अफसरों ने विधायक की जवाबतलबी के बाद कहा कि वार्ड नंबर 14, 17 व 19 में सीवरेज जाम से निजात दिलाने के लिए ताजपुर रोड पर मेन सीवर लाइन की सफाई सुपर सक्शन मशीन से चल रही है। वार्ड 18 व 21 में सोमवार से सुपर सक्शन मशीन से सफाई शुरू की जाएगी। वार्ड 12, 13, 14 व 15 में ताजपुर एसटीपी की मोटरें खराब होने के कारण यह समस्या पैदा हुई। एसटीपी की मोटरें ठीक की जा रही हैं। एक मोटर शुक्रवार से काम करना शुरू कर देगी। उसके बाद इन वार्डो में सीवरेज जाम की समस्या कम हो जाएगी। टिब्बा रोड व आसपास के वार्ड नंबर 9 से 15 में सीवरेज जाम से निपटने के लिए मेन सीवर की सफाई इसी माह तक पूरी कर दी जाएगी। वार्ड नंबर छह व सात की समस्या के हल कि लिए राहों रोड पर सीवरेज की बिछाई जा रही दो लाइनों का काम 15 दिन में पूरा हो जाएगा। इसके बाद बस्ती जोधेवाल चौक में बना डिस्पोजल भी शुरू हो जाएगा। विधायक संजय तलवाड़ ने अफसरों को स्पष्ट आदेश दिए गए हैं कि सीवरेज की सफाई को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में जोनल कमिश्नर स्वाति टिवाणा, एसई रजिदर सिंह, एक्सईएन रणबीर सिंह, एसडीओ पुरुषोत्तम व अन्य उपस्थित रहे। पुलिस कर्मियों ने सीवरेज के मैन होल में भर दी मिट्टी

बस्ती जोधेवाल चौक में मेन रोड के नीचे से नगर निगम का मेन सीवरेज निकल रहा है। इसकी गहराई करीब 20 फीट है। बस्ती जोधेवाल चौक में तैनात दो ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों ने सीवरेज के मेन होल में मिट्टी भर दी। जिसकी वजह से पूरा सीवरेज जाम हो गया। विधायक ने जोन बी की जोनल कमिश्नर स्वाति टिवाणा को कहा कि दोनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश पुलिस कमिश्नर को भेजी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.