धर्मेदर सचदेवा, समराला

नव वर्ष में समराला रेलवे स्टेशन पर दो यात्री रेलगाड़ियां रूकना शुरू हो सकती हैं। इसके लिए स्थानीय स्टेशन पर गाड़ियों के ठहराव के लिए रेलवे विभाग द्वारा तैयारियां की जा रही है। इस संदर्भ में रेलवे अधिकारियों ने समराला रेलवे स्टेशन का दौरा किया है, जिसमें सीनियर सेक्शन इजीनियर ट्रैफिक कंट्रोल इस्पेक्टर एसएसईएस सहित कई अधिकारी शामिल थे।

नई चलने वाली यात्री रेलगाड़ियां में से एक अंबाला से चंडीगढ़ होते हुए अमृतसर जाएगी। उक्त दोनों यात्री रेलगाड़ियों का समराला रेलवे स्टेशन सहित खमाणों व ललकला स्टेशन पर भी कुछ मिनट का ठहराव होगा।

इस संदर्भ में रेलवे स्टेशन मास्टर छबू शरन ने माना है कि जनवरी में शुरू होने वाली दो यात्री रेलगाड़ियों के ठहराव के लिए रेलवे विभाग के अधिकारियों ने समराला का दौरा किया गया था। इन गाडि़यों के रूकने का टाइमटेबल जल्द आने की संभावना है।

गौर हो कि नौ माह पहले समराला रेलवे स्टेशन शुरू हुआ था। मगर, यहां आज तक किसी भी गाड़ी का कोई ठहराव नहीं है। जबकि, यहां से चार रेलगाड़ियां गुजरती हैं।

--------------------

समराला रेलवे स्टेशन पर यात्री रेलगाड़ियों के ठहराव के लिए अकाली दल के समराला से पूर्व विधायक जगजीवन सिंह खीरनिया व पीएसी सदस्य जत्थेदार किरपाल सिंह खीरनिया सहित लगभग 50 सामाजिक जत्थेबंदियों द्वारा गत माह रेलवे ट्रैक पर धरने देने के कारण ही अब उक्त गाड़ियों का ठहराव संभव होगा। गौर हो कि इस धरने की गूंज अंबाला व दिल्ली तक रेलवे विभाग में पहुची थी और इसके बाद ही अब विभाग रेल ठहराव को लेकर हरकत में आया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!