Move to Jagran APP

जागरूकता मुहिम शुरू करने वाले युवाओं का डिप्टी कमिश्नर ने किया सम्मान

डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल की तरफ से नाटकों के द्वारा प्लास्टिक के बुरे प्रभाव करने के बारे में अवगत करवाने और नशों की रोकथाम के बारे में जागरूकता के लिए काम करने वाले लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन से जुड़े 23 युवाओं का सम्मान किया

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 01:46 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 01:46 AM (IST)
जागरूकता मुहिम शुरू करने वाले युवाओं का डिप्टी कमिश्नर ने किया सम्मान
जागरूकता मुहिम शुरू करने वाले युवाओं का डिप्टी कमिश्नर ने किया सम्मान

जागरण संवाददाता, कपूरथला

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल की तरफ से नाटकों के द्वारा प्लास्टिक के बुरे प्रभाव करने के बारे में अवगत करवाने और नशों की रोकथाम के बारे में जागरूकता के लिए काम करने वाले लक स्टोन वेलफेयर फाउंडेशन से जुड़े 23 युवाओं का सम्मान किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जनरल राहुल चाबा और एसडीएम वरिदरपाल सिंह बाजवा ने युवाओं की प्रशंसा की। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार, जिला प्रशासन और पुलिस की तरफ से नशों की रोकथाम के लिए 'डेपो' और 'बडी' जैसे अनेकों प्रोग्राम शुरू किये गए हैं, जिनके सार्थक नतीजे निकले हैं। युवाओं की तरफ से इस मुहिम का हिस्सा बनना बहुत अहम है क्योंकि अपने नजदीक लोगों को प्लास्टिक की अनावश्यक प्रयोग पर नशे कारण हो रहे सामाजिक नुकसान बारे अवगत करवा सकते हैं, साथ ही भविष्य की पीढ़ी तक सुखद संदेश आसानी के साथ पहुंचाया जा सकता है। इस प्रकार की जागरुकता सभी लोगों में आ जाए तो प्लास्टिक के प्रदूषण को और नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिला प्रशासन समाज सेवा के लिए काम करने वाले युवाओं का उत्साह बढ़ाने के लिए हमेशा तत्पर है और उन युवाओं को न्योता दिया कि वह नशें विरुद्ध पहरेदार की भूमिका निभाएं। इस मौके युवाओं ने जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में एक नाटक भी खेला जिस के द्वारा नशों का प्रयोग कारण समाज को पेश मुश्किलें बारे बकताया है। ग्रुप द्वारा प्लास्टिक की अवशेषों से बनाया एक स्टूल का डिप्टी कमिश्नर की तरफ से सराहा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.