Move to Jagran APP

पुलिस का कारनामा, जिन्होंने नशेड़ी पुलिसकर्मी पकड़े उन्हीं पर केस, SHO बोले- उच्चाधिकारियों को पता है

ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को नशे सहित पकड़ा था। इसकी वीडियो वायरल भी हुई लेकिन पुलिस ने उल्टा ग्रामीणों पर ही केस दर्ज कर दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 01:00 PM (IST)
पुलिस का कारनामा, जिन्होंने नशेड़ी पुलिसकर्मी पकड़े उन्हीं पर केस, SHO बोले- उच्चाधिकारियों को पता है
पुलिस का कारनामा, जिन्होंने नशेड़ी पुलिसकर्मी पकड़े उन्हीं पर केस, SHO बोले- उच्चाधिकारियों को पता है

जेएनएन, कपूरथला। कोरोना वायरस को लेकर लगे कर्फ्यू के दौरान पंजाब पुलिस की छवि में सुधार होने लगा है, लेकिन फिर भी कुछ अधिकारी वर्दी पर 'दाग' लगा रहे हैं। पंजाब पुलिस ने अब एक और नया कारनामा कर दिखाया है। इस बार पुलिस ने कपूरथला के गांव लकखण कलां के लोगों के खिलाफ उलटा मामला दर्ज कर दिया है जिन्होंने गांव में जालंधर से नशा खरीदने आए पुलिस वालों को रंगेहाथ धर-दबोचा था। पुलिस ने ग्रामीणोंं पर कर्फ्यू उल्लंघन और पुलिस वालों से मारपीट करने का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस कार्रवाई से खफा ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें लग रहा था कि नशेड़ी पुलिस मुलाजिमों को पकड़कर उन्होंने विभाग की मदद की है। लेकिन उलटा उन पर ही केस दर्ज हो गया। कपूरथला पुलिस की इस कार्रवाई पर अंगुलियां उठने लगी हैं। एक तरफ पुलिस लोगों से सहयोग मांगती है, लेकिन जब अपने ही मुलाजिम पकड़े गए तो लोगों पर ही के दर्ज कर दिया। थाना सदर के एसएचओ गुरदयाल सिंह का कहना है कि यह मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में है। उनके आदेश पर कार्रवाई की गई है।

ऐसे आया था मामला सामने

जालंधर से गांव लक्खण कलां गांव गए तीन पुलिस मुलाजिमों का मामला कुछ दिन पहले का है। ग्रामीणों ने तीनों मुलाजिमों को पकड़ा तो उनके पास से नशे के लिए इस्तेमाल होने वाली सीरिंज मिली। तीनों मुलाजिम नौकरी से निकाल दिए जाने की दुहाई देने लगे तो ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ दिया। इस सारे घटनाक्रम की किसी ने वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। मामला आला अधिकारियों के पास भी पहुंचा तो पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज हो गया। पुलिस मुलाजिमों को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्हें जमानत मिल गई है। फिलहाल इन्हें संस्पेंड कर दिया है।

मारपीट करने वालों पर ही केस दर्ज किया: एसएसपी

एसएसपी सतिंदर सिंह का कहना है सिर्फ मारपीट कर कानून हाथ में लेने वाले तीन ग्रामीणों पर केस दर्ज किया है। ठीकरी पहरा लगाना ठीक है, लेकिन मारपीट का किसी के पास अधिकार नहीं है। लोगों को मुलाजिमों को पकड़कर पुलिस को सौंप देना चाहिए था। तीनों मुलाजिमों को बर्खास्त करने के आदेश दिए जा रहे हैं, किसी को बचाया नहीं जा रहा है।

यह भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम देना चाह रहा Corona Relief Fund में चार करोड़, हाई कोर्ट का सुनवाई से इंकार

यह भी पढ़ें: पंजाब बना मददगार, 23.5 लाख मीट्रिक टन गेहूं व चावल अन्य राज्यों को भेजा

यह भी पढ़ें: कोरोना से घमासान में इस गांव ने बनाई नई पहचान; झगड़े खत्म, नशे का नाश, दिहाड़ी करने लगे युवा

यह भी पढ़ें Coronavirus संक्रमण के लिए AC की हवा खतरनाक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.