Move to Jagran APP

इंडस्ट्री को दो माह का फिक्स चार्ज माफ करने का स्वागत

इंडस्ट्री व पेंडिग बिजली बिल को लेकर सरकार ने राहत दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 02:04 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 02:04 AM (IST)
इंडस्ट्री को दो माह का फिक्स चार्ज माफ करने का स्वागत
इंडस्ट्री को दो माह का फिक्स चार्ज माफ करने का स्वागत

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

कोरोना वायरस को लेकर बंद पड़ी इंडस्ट्री व पेंडिग बिजली बिल को लेकर पंजाब स्टेट पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड ने राहत दी है। घरेलू व कामर्शियल उपभोक्ता को बिल जमा करवाने की तारीख आगे कर दी है। वहीं तय तिथि पर बिल जमा करवाने वाले उपभोक्ता को एक प्रतिशत सब्सिडी भी दी जाएगी। जिस उपभोक्ता के दस हजार से कम बिल था उन्हें 15 अप्रैल तक जमा करवाने के लिए कहा था। अब पॉवरकाम ने यह तिथि बीस अप्रैल तक कर दी है।

इसी तरह पावरकॉम में इंडस्ट्री को भी राहत दी है। इंडस्ट्री कई दिनों से क‌र्फ्यू के दौरान फिक्स चार्ज न लिए जाने की माग सरकार से कर रही थी। पॉवरकाम ने उन्हें राहत देते हुए कहा है कि अब दो महीने तक इंडस्ट्री से फिक्स चार्ज नहीं लिया जाएगा। इंडस्ट्री की जितनी बिजली की खपत हुई है, उस हिसाब से बिल लिया जाएगा।

पहले इंडस्ट्री से लोड के हिसाब से दो पार्ट टैरिफ चार्ज फिक्स व एनर्जी चार्जेस लिए जाते थे। अब दो महीने सिर्फ सिंगल टैरिफ यानि एनर्जी के चार्ज लिए जाएंगे। सरकार के इस फैसले का फगवाड़ा की इंडस्ट्री ने स्वागत किया है। उद्योगपतियों का कहना है कि इस मुश्किल की घड़ी में सरकार का यह फैसला इंडस्ट्री को कुछ राहत अवश्य देगा लेकिन इसके साथ ही सरकार को इंडस्ट्री के हित में ओर भी फैसले लेने होंगे।

8 केपीटी 109

अशोक सेठी, एमडी फाइन स्विच गियर, फगवाड़ा।

दो महीने तक इंडस्ट्री से फिक्स चार्ज न लिए जाने का फैसला सराहनीय है। इस फैसले से अभी क‌र्फ्यू के चलते बंद पड़ी इंडस्ट्री पर थोड़ा सा आर्थिक बोझ कम हुआ है। लेकिन इसके साथ ही प्रदेश सरकार को इंडस्ट्री को ब्याज फ्री लोन देने के साथ साथ जब से क‌र्फ्यू लगा है और जब तक जारी रहेगा तब तक का ब्याज पूरी तरह से माफ होना चाहिए।

8 केपीटी 110

मुखिंदर सिंह, एमडी सीको चक्स इंडस्ट्री, फगवाड़ा।

सीको चक्स इंडस्ट्री के एमडी मुखिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार ने इंडस्ट्री को बड़ी राहत दी है। इससे इंडस्ट्री को लॉकडाउन खुलने के बाद कारोबार शुरू करने में सहायता मिलेगी। वहीं मुखिंदर सिंह ने कहा कि माइक्रो व स्माल स्केल इंडस्ट्री के कर्मचारियों के वेतन पर भी राहत दी जाए और लॉकडाउन व क‌र्फ्यू के दौरान का वेतन इन कर्मचारियों को वर्कर वेलफेयर फंड या फिर ईएसआई के माध्यम से दिया जाए।

8 केपीटी 111

इंद्रपाल खुराना, एमडी प्रभात इंजीनियरिग कारपोरेशन, फगवाड़ा।

प्रभात इंजीनियरिग कारपोरेशन के एमडी इंद्रपाल खुराना ने सरकार की ओर से दो महीने सिर्फ एनर्जी चार्जेज लिए जाने के फैसले का स्वागत किया है। इसके साथ ही समय पर बिल जमा करवाने वाले पर एक प्रतिशत रिबेट देने के फैसले को भी सराहनीय कदम बताया है। उन्होंने कहा कि इससे इंडस्ट्री को काफी राहत मिली है। इंडस्ट्री में जिन चीजों के मीनिमम चार्जेज लिए जाते हैं वह सब माफ होने चाहिए।

8 केपीटी 112

सुदेश शर्मा, एमडी एसोसिएटिड इंडस्ट्री, फगवाड़ा।

फेडरेशन आफ फगवाड़ा स्माल इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान सुदेश शर्मा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से प्रदेश की इंडस्ट्री को दो महीने का फिक्स चार्ज माफ करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इससे इंडस्ट्री को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे अब इंडस्ट्री की जितनी बिजली की खपत हुई है, उस हिसाब से बिल लिया जाएगा। वहीं उन्होंने सरकार से मांग की है कि उद्योगपतियों के हित में और भी निर्णय लिए जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.