Move to Jagran APP

व्हीकल अंडर पास बनकर तैयार, ट्रैफिक से मिलेगी राहत

फगवाड़ा-जालंधर नेशनल हाईवे पर व्हीकल अंडर पास बनकर तैयार हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 02:03 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 02:03 AM (IST)
व्हीकल अंडर पास बनकर तैयार, ट्रैफिक से मिलेगी राहत
व्हीकल अंडर पास बनकर तैयार, ट्रैफिक से मिलेगी राहत

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

फगवाड़ा-जालंधर नेशनल हाईवे से सिविल अस्पताल को जाने के लिए रास्ता देने के लिए हाईवे पर बनने वाले वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) का काम लगभग पूरा हो गया है। वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) से ट्रैफिक का गुजरना शुरू हो गया है, हालाकि इसका औपचारिक शुभारंभ होना अभी बाकी है। इस वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) के शुरू होने से फगवाड़ा वासियों को भारी राहत मिलेगी, क्योंकि शहर वासी काफी लंबे समय से नेशनल हाईवे से सिविल अस्पताल को रास्ता देने की माग कर रहे थे जिससे किसी भी आपातकाल की स्थिति में जल्द से जल्द सिविल अस्पताल तक पहुंचा जा सके और लोगों का बहुमूल्य जीवन बचाया जा सके।

अगर नेशनल हाइवे से रास्ता न दिया जाता तो इससे लोगों का सिविल अस्पताल पहुंच पाना परेशानियों से भरा था और उन्हें सिविल अस्पताल तक पहुंचने के लिए शहर के दूसरी ओर से घूम कर आना पड़ा रहा था। परन्तु वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) के बन जाने से इस सभी मुश्किलों का समाधान हो गया है। एंबुलेंस से सिविल अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को इसका भारी लाभ मिलेगा और समय रहते उनका इलाज हो पाएगा।

लॉकडाउन के चलते निर्माण में हुई देरी

फगवाड़ा-जालंधर नेशनल हाईवे पर बन रहे वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) का काम मार्च के महीने तक पूरी होने की उम्मीद थी। लेकिन कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण इसके निर्माण में भी रुकावट आई। केंद्र सरकार की लॉकडाउन 2 में दी गई राहत के बाद से वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) के निर्माण कार्य में तेजी से काम शुरू हुआ और अब लगभग पूरी तरह से यह वीयूपी बनकर तैयार हो गया है। जिससे जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा।

कहा से कहा तक होगा वीयूपी (व्हीकल अंडर पास)

फगवाड़ा-जालधर नेशनल हाईवे पर बने रहा ओवरब्रिज शुगर मिल फ्लाईओवर के खत्म होने से कुछ ही दूरी से शुरू होगा जोकि फगवाड़ा में स्थित आशीष कॉन्टिनेंटल होटल से कुछ आगे तक आकर खत्म होगा। वहीं सिविल अस्पताल तक पहुंचने के लिए सर्विस लेने से चाहल नगर को जाती सड़क व सर्विस लेन से संतोखपुरा को जाती सड़क के दोनो साईड वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) पास दिया गया है ताकि सिविल अस्पताल जाने वालों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

165 करोड़ की लागत से बन रहा ऐलिवेटिड ओवरब्रिज और वीयूपी

फगवाड़ा नेशनल हाईवे पर 165 करोड़ की लागत से बनने वाले गोल चौक के पास बने रहे ऐलिवेटेड ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का भी लगभग 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है, जबकि वीयूपी (व्हीकल अंडर पास) का काम लगभग मुकम्मल हो गया है। गौल चौक पर बन रहे ऐलिवेटेड फ्लाईओवर व शुगर मिल चौक के आगे बन कर तैयार हुए ओवरब्रिज के शुरू होने से फगवाड़ा के लोगों के साथ साथ फगवाड़ा से होकर गुजरने वाले वाहनों को लंबे ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.