Move to Jagran APP

विभिन्न कंपनियों ने 658 उम्मीदवारों को किया शार्टलिस्ट

जागरण संवाददाता, कपूरथला: पंजाब सरकार की तरफ से 'घर -घर रो•ागार मिशन के तहत इन्द्र कुमार गुजराल पंजाब टैकनिकल यूनीवरस्टी कपूरथला में लगाए गए दो दिवसीय रोजगार मेले के दौरान 2486 विद्यार्थियों ने रजिस्टेशन करवाई थी और अधिकाश ने इटरव्यू भी दिए, लेकिन इस मेले के दौरान आई प्राईवेट कंपनियों ने सिर्फ 658 उम्मीदवारों को ही शार्टलिस्ट किया गया और 134 नौजवानों का निजी कंपनियों में नौकरी के लिए चयन हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 02:24 AM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 02:24 AM (IST)
विभिन्न कंपनियों ने 658 उम्मीदवारों को किया शार्टलिस्ट
विभिन्न कंपनियों ने 658 उम्मीदवारों को किया शार्टलिस्ट

जागरण संवाददाता, कपूरथला: पंजाब सरकार की तरफ से 'घर -घर रो•ागार मिशन के तहत इन्द्र कुमार गुजराल पंजाब टैकनिकल यूनीवरस्टी कपूरथला में लगाए गए दो दिवसीय रोजगार मेले के दौरान 2486 विद्यार्थियों ने रजिस्टेशन करवाई थी और अधिकाश ने इटरव्यू भी दिए, लेकिन इस मेले के दौरान आई प्राईवेट कंपनियों ने सिर्फ 658 उम्मीदवारों को ही शार्टलिस्ट किया गया और 134 नौजवानों का निजी कंपनियों में नौकरी के लिए चयन हुआ है। उधर, इस संबंधी एडीसी विकास अवतार ¨सह भुल्लर का कहना है कि पंजाब सरकार का घर-घर रो•ागार देने का प्रयास बेहद सार्थक हो रहा है और सूबे भर में लगाए जा रहे रो•ागार मेलों में बड़ी संख्या में नौजवानों को नौकरी देने में कामयाब हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले समय दौरान लगे ऐसे मेलों में भी बहुत बेरो•ागार नौजवानों को रो•ागार प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि हलका विधायक सुल्तानपुर लोधी से विधायक नवतेज ¨सह चीमा ने भी इस रो•ागार मेले में विशेष तौर पर शिरकत करके नौजवानों के सुनहरी भविष्य के लिए शुभ कामनाएं दी। उन्होंने बताया कि 16 व 17 नवंबर को लवली प्रोफैशनल यूनीवरस्टी फगवाडा में भी मेगा रो•ागार मेला लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से इस रो•ागार मेलो के लिए पु़ख्ता प्रबंध किए गए हैं और नौजवानों की चयन के लिए पारदरशी प्रणाली अपनाई जा रही है। उन नौजवानों से अपील की कि वह इस मेलो का अधिक से अधिक फायदा उठाएं। इस रोजगार मेले में बजाज कैपीटल, टैक म¨हद्रा, आईडीबीआई बैंक, पीएनबी मैटलाइफ, एकसाइड लाइफ, पालती बाजार आदि सभी निजी कंपनियों ही पहुंची थी। इस संबंध में कुछ विद्यार्थियों का कहना है कि यह रोजगार मेले में 8 से 15 हजार तक सेलरी आफर की जा रही है, जिससे वह बेहद निराश है। इंजीनियर कर चुके स्टूडेट जगरुप सिह व विकास गुप्ता का कहना है कि वह बड़ी उम्मीद से आए थे, लेकिन कंपनियों ने उन्हें निराश ही किया है।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.