Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री हरसमिरत कौर ने लोगों काे दी अनोखी सीख, जानें क्‍या है पूरा वाक्‍या

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने लोगों को अनोखी सीख दी। गुरुद्वारा श्री बेर स‍ाहिब पहुंचीं हरसिमरत कौर ने आधे घंटे से अधिक समय तक कतार में खड़ी होकर दर्शन किए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 11:30 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 11:30 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री हरसमिरत कौर ने लोगों काे दी अनोखी सीख, जानें क्‍या है पूरा वाक्‍या
केंद्रीय मंत्री हरसमिरत कौर ने लोगों काे दी अनोखी सीख, जानें क्‍या है पूरा वाक्‍या

कपूरथला, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने यहां लोगों के लिए बेहतरीन मिसाल पेश की। उनके कदम ने लोगों का दिल जीत लिया। वह सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा श्री बेर साहिब पहुंची थीं। उन्‍होंने आम श्रद्धालुओं के साथ कतार में खड़ी होकर गुरद्वारा साहिब में दर्शन किए। वह आधे घंटे से अधिक समय तक कतार में लगी रहीं और इस दौरान उन्‍होंले गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर की अलग से दर्शन के आग्रह को उन्‍होंने अस्‍वीकार कर दिया।

loksabha election banner

श्रद्धालुओं के साथ आधे घंटे तक कतार में खड़ी रहकर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में दर्शन किए

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में सभी वीआइपी लाव लश्कर और सुरक्षा गार्डों को छोड़करदर्शन करने पहुंचीं। वह वहां पहुंचने के बाद श्रद्धालुओं के साथ कतार में खड़ी हो गईं और अपनी बारी का इंतजार करती रहीं। गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर ने हरसिमरत कौर को कतार में देखा तो उनके  सबसे पहले दर्शन करवा देने की पेशकश की। हरसिमरत ने बड़ी विनम्रता से इसे अस्वीकार कर दिया। इसके बाद वह आधे घंटे से अधिक समय तक श्रद्धालुओं के साथ कतार में लगी रहीं और अपनी बारी आने पर दर्शन किए।

उनके साथ एसजीपीसी की पूर्व प्रधान जागीर कौर भी थीं। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान गुरु नानक देव जी के तप स्थल भौरा साहिब और बाबा नानक की तरफ से लगाई बेरी के आगे भी माथा टेका और प्रसाद चढ़ाया। हरसिमरत ने दर्शन करने के बाद एसजीपीसी के नए दफ्तर में 550वें प्रकाश पर्व के प्रबंधों का जायजा भी लिया।  श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाशोत्सव को लेकर हर रोज हजारों की संख्या में संगत गुरुद्वारा श्री बेर साहिब पहुंच रहे हैं।

कहा, श्रद्धालुओं से 20 डॉलर लेकर श्रद्धा की कीमत वसूल रहे इमरान खान

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में हरसिमरत बादल ने श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर की चर्चा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संगत से 20 डॉलर लेकर श्रद्धा की कीमत वसूलना चाहते हैं। पाकिस्तान को सिखों की भावनाओं और श्रद्धा को बिजनेस के तौर पर नहीं देखना चाहिए। संगत के लिए खुले दिल से दरवाजे खोल कर गुरु की खुशियां प्राप्त करने के बारे में सोचना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि भारत आने वाले किसी श्रद्धालु से कोई टैक्स नहीं लेता है। पाकिस्तान को भी अपनी छोटी सोच को दूर कर संगत के लिए सुविधाएं मुहैया करवानी चाहिए। अगर ज्यादा संगत पाकिस्तान जाएगी तो भी तो पाकिस्तान को फायदा ही होगा। संगत पर टैक्स लगाना सरासर गलत है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: Haryana Election 2019 Exit Poll एक्जिट पोल में भारी बहुमत से भाजपा वर्करों में जश्‍न, राज्‍य में 68.30 फीसद मतदान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.