संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान कपूरथला और आसपास के क्षेत्रों में हथियारों के बल पर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को काबू किया। आरोपितों ने आरोपियों ने विभिन्न स्थानों पर लूट की नौ वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है।

एसएसपी कपूरथला कंवरदीप कौर ने बताया कि थाना सदर के एसएचओ गुरदयाल सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ नाकाबंदी की हुई थी। सूचना मिली कि थाना सदर में लूट के मामलों में नामजद आरोपित दलजीत सिंह उर्फ जीता निवासी तंगातोड़ी, थाना सदर नकोदर, जिला जालंधर हाल निवासी आरियांवाल थाना सदर कपूरथला तथा मनोज कुमार उर्फ मनोजी निवासी आरियांवाल थाना सदर कपूरथला इस समय शहर में घूम रहा है। पुलिस ने छापामारी के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया वह लुटेरा गिरोह का सदस्य है। उन्होंने अपने साथी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी सिंह निवासी गांव रजापुर, रजिंदर सिंह उर्फ जिदू निवासी गांव तोंगावाला तथा हरजिंदर सिंह उर्फ जिदर के साथ कपूरथला, जालंधर तथा तरनतारन में पिस्तौल व तेजधार हथियारों के बल पर लूट की नौ वारदातों को अंजाम दे चुका है। नौ नवंबर 2020 को आरोपितों ने थाना सदर के तहत आते गांव वरियाह दोना के नजदीक एक व्यक्ति से टैबलेट तथा 20 हजार रुपये की छीनी थी। तीन दिसंबर 2020 को आरोपितों ने थाना सदर के तहत आते गांव तलवंडी महिमा में पिस्तौल दिखा कर शराब ठेके के कारिंदे से 3500 रुपये छीन लिए थे। चार नवंबर 2020 को आरोपितों ने थाना सदर नकोदर के आते गांव सिहोवाल के नजदीक दातर के बल पर दो मोटरसाइकिल सवारों से 8400 रुपये, सोने व चांदी की चेन, दो मोबाइल फोन तथा कई दस्तावेज छीन लिए थे।

आरोपितों ने साल 2020 में दिपावली के दीन गांव पीर मोहम्मद के नजदीक एक व्यक्ति से 1800 रुपये छीन लिया था। वहीं, दो महीने पहले गांव तलवंडी माधो में शराब के ठेका को लूटने की कोशिश की थी। करीब डेढ़ महीने गांव तलवंडी माधो के नजदीक व्यक्ति से 1100 रुपये छीन लिए थे जबकि एक महीने कपूरथला में एक व्यक्ति का मोबाइल फोन छीन लिया था। जिसमें एक आरोपी पकड़ा गया था। एक महीने पहले आरोपितों ने औजला पैट्रोल पंप पर अपने मोटरसाइकिल में पैट्रोल डलवा कर पैसे न देकर फरार हो गए थे तथा करीब एक महीने पहले थाना पट्टी के क्षेत्र में आरोपितों ने अपने साथी जिदर उर्फ हरजिंदर जिदा निवासी जोगेवाल से मिल कर पिस्तौल की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी। इस दौरान जिंदर निवासी जोगेवाल को पुलिस ने पिस्तौल सहित काबू कर लिया था। थाना सदर कपूरथला की पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021