सुल्तानपुर लोधी, जेएनएन। मखू रोड पर स्थित गांव फरीद सराए के बस स्टैंड के नजदीक मैथा प्लांट के पास शनिवार को एक ट्रक में यूपी के बारदाने में लोड हुए धान की बोरियां खोल कर दो ट्रैक्टर-टालियों में भरा जा रहा था। घटनास्थल पर पहुंचे किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने ट्रक को घेर लिया तथा ट्रक चालक समेत दो मजदूरों को काबू कर थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस के हवाले कर दिया।

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्य जगतार सिंह नल ने बताया कि मैथा प्लाट के पास धान से भरा ट्रक खड़ा था। धान की बोरियों को खोल कर ट्रक के साथ खड़ी ट्रैक्टर ट्राली में लोड किया जा रहा था ताकि उसे बाद में स्थानीय धान बताकर सुल्तानपुर लोधी मंडी में बेचा जा सके। घटना की जानकारी किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के पास पहुंची। कमेटी के सदस्यों ने ट्रक में धान की जांच की तो धान पुराना था तथा यूपी के बारदाने में भरा गया था। उन्होंने थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस को सूचना दी। ट्रक ड्राइवर शिंदा पुत्र निरंजन सिंह साबूवाल शाहकोट (जालंधर) का रहने वाला है। ट्रक का मालिक पवन कुमार उर्फ पप्पू लोहियां खास का रहने वाला है। घटना स्थल पर पहुंचे थाना सुल्तानपुर लोधी के एसएचओ सर्बजीत ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया।

इस दौरान वहां पर एक व्यक्ति पहुंचा जो कि अपने-आप को ट्रक का मालिक बताने लगा। उसने अपनी पहचान महिंदर सिंह वासी तकियां नजदीक युसुफपुर दारेवाल बताया। एसएचओ सर्बजीत सिंह ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी कपूरथला के प्रधान सवरण सिंह बाहूपुर एवं जालंधर के प्रधान शलिंदर सिह जाणिया भी कमेटी के सदस्यों के साथ पहुंचे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी 22 अक्टूबर को यूपी से आने वाला धान से भरा ट्रक और व दो ट्रैक्टर ट्राली को काबू कर थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस के हवाले किया गया था।

पुलिस ने बिना कोई कारवाई किए ट्रक व ट्रैक्टर ट्रालियों को छोड़ दिया है। नेताओं ने कहा कि इस मामले में मार्केट कमेटी सुल्तानपुर लोधी एवं थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस की मिलीभगत है। उन्होंने पुलिस तथा मार्केट कमेटी के खिलाफ मोर्चा शुरू करने की चेतावनी दी।

ट्रक में नहीं था बाहरी राज्य का धान : एसएचओ

इस बारे में एसएचओ सर्बजीत सिंह का कहना है कि ट्रक में लोकल धान था। बोरियों से निकाल कर ट्राली में इसलिए भरा जा रहा था कि फीस न लगे। एसएचओ ने कहा कि कोई मुदई बन जाए तो वह केस दर्ज कर देंगे कि यह धान कहा से आया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!