Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के प्रयासों से फगवाड़ा स्टेशन पर रेलगाड़ियों के ठहराव को मिली मंजूरी

फगवाड़ा के लोगों को अब चंडीगढ़ व बिहार आने जाने के लिए अब दूसरे शहरों के रेलवे स्टेशनों के धक्के नहीं खाने पड़ेगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 02:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 06:33 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के प्रयासों से फगवाड़ा स्टेशन पर रेलगाड़ियों के ठहराव को मिली मंजूरी
केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के प्रयासों से फगवाड़ा स्टेशन पर रेलगाड़ियों के ठहराव को मिली मंजूरी

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

फगवाड़ा के लोगों को अब चंडीगढ़ व बिहार आने जाने के लिए अब दूसरे शहरों के रेलवे स्टेशनों के धक्के नहीं खाने पड़ेगे व न ही उन्हें किसी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश के अथक प्रयासों से अब फगवाड़ा के मुख्य रेलवे स्टेशन पर अमृतसर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस और सहरसा-अमृतसर रेलगाड़ी का ठहराव होने जा रहा है। ऐसे में फगवाड़ा के लोगों की इन दोनों रेलगाडियों के फगवाड़ा में ठहराव की लंबे समय से चली आ रही मांग को केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने पूरा कर दिया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अमृतसर से चंड़ीगढ़ जाने वाली रेलगाड़ी संख्या 12241 व 12242 अमृतसर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस रोजाना चलती है, लेकिन यह गाड़ी फगवाड़ा में नही रुकती थी। फगवाड़ा के लोगों की इस रेलगाड़ी के स्थानीय रेलवे स्टेशन पर ठहराव करवाने की मांग थी। लोगों की इस मांग को उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल के सामने रखा था जिसे उन्होंने स्वीकार कर दो सिंतबर से इस रेलगाड़ी के फगवाड़ा में ठहराव को मंजूरी दे दी है। ये रेलगाड़ी सुबह 6.35 मिनट पर फगवाड़ा में रुकेगी और 9.45 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। इसी तरह ये गाड़ी शाम 4.50 बजे चंड़ीगढ़ से चलेगी और 7.25 पर फगवाड़ा रुकेगी। सोम प्रकाश ने कहा कि इससे फगवाड़ा के लोगों को अमृतसर, जालंधर, लुधियाना सहित मोहली व चंड़ीगढ़ में आना जाना आसान हो गया है। केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने बताया कि इसी तरह यूपी व बिहार के फगवाड़ा में बढ़ी संख्या में रहते लोगों की फगवाड़ा रेलवे स्टेशन पर गरीब रथ एक्सप्रेस रेलगाड़ी को रोकने की मांग थी। केंद्रीय रेल मंत्री की ओर से इसे भी मंजूरी दे दी गई है। ऐसे में अब सप्ताह में तीन दिन चलने वाली गाड़ी नंबर 12203 व 12204 सहरसा-अमृतसर का ठहराव भी स्थानीय स्टेशन पर हो गया है। ये रेलगाड़ी सुबह 5.41 बजे फगवाड़ा पहुंचेगी और वापिसी वाली गाड़ी शाम को 7 बजे फगवाड़ा पहुंचेगी। इससे लोगों को बढ़ी राहत मिली है।

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि उनकी मकसद लोकसभा हल्का होशियारपूर में पड़ते लोगो को हर सुविधा मुहैया करवाना है।

सोम प्रकाश अपना हर वादा पूरा कर रहे है- अनुराग

जिला भाजपा के महासचिव व फगवाड़ा से भाजपा के तेज तर्रार युवा पार्षद अनुराग मनखंड ने फगवाड़ा रेलवे स्टेशन पर दो रेलगाड़ियों के ठहराव को मंजूरी दिलाने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा के लोगों की चंडीगढ़ व यूपी, बिहार को जाने वाली इन दोनों रेलगाड़ियों के स्थानीय रेलवे स्टेशन पर ठहराव की कई सालों से मांग चली आ रही थी, जिसे केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने पूरा कर दिया है। अनुराग ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश लोकसभा हल्का होशियारपुर के सर्वपक्षीय विकास केलिए पूरी तरह से वचनबद्ध है व लोगों से किया हर वादा पूरा कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.