संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है लेकिन मौत होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। सोमवार को कोरोना से जिले में तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 16 नए मरीज मिले हैं। मरने वालों में 47 वर्षीय महिला निवासी कपूरथला, 50 वर्षीय महिला निवासी सैदों भुलाणा तथा 82 वर्षीय व्यक्ति गांव मौली शामिल है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 516 तक पहुंच गई है। सोमवार को जिले में कोरोना के 16 नए मरीज मिले हैं। सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि जिले में कोरोना के 377 एक्टिव केस हैं। सोमवार को 29 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौटे है। अब तक ठीक होने वालों की कुल संख्या 16464 तक पहुंच गई है। सोमवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 975 सैंपल की रिपोर्ट आई जिनमें 963 नेगेटिव व 12 पाजिटिव पाए गए। निजी लैब में किए गए टेस्ट में तीन सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

जिला एपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिले में सोमवार को कोरोना टेस्ट के लिए 2267 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें कपूरथला से 617, फगवाड़ा से 100, भुलत्थ से 81, सुल्तानपुर लोधी से 125, बेगोवाल से 142, ढिलवां से 200, काला संघिया से 128, फत्तूढींगा से 282, पांछटा से 389 व टिब्बा से 203 लोगों के सैंपल लिए गए है जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी।

कैंप में 105 लोगों ने करवाई सेहत की जांच

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : पंजाब एकता वेलफेयर सोसायटी के प्रधान जसबीर माही के नेतृत्व में सोमवार को पलाही गेट में श्री गुरु रविदास गुरुद्वारा के पास मुफ्त मेडिकल कैंप लगाया गया। कैंप में सीनियर कांग्रेस नेता मदन मोहन बजाज व अशोक मनीला मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और कैंप का उदघाटन किया। कैंप के दौरान विशाल मेडिकल स्टोर की ओर से मरीजों को मुफ्त दवाईयां मुहैया करवाई गई। कैंप में 105 लोगों के सेहत की जांच की गई। कांग्रेस नेता मदन मोहन बजाज और अशोक मनीला ने इस नेक कार्य के लिए पंजाब एकता वेलफेयर सोसायटी के प्रधान जसबीर माही व उनकी पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि सोसायटी की ओर से समाजसेवा में सराहनीय काम किया जा रहा है। जसबीर माही ने कहा कि उनकी संस्था की ओर से हमेशा ही जरूरतमंद लोगों की मदद की जाती है। सोसायटी की तरफ से शहर के सभी हिस्सों को कोरोना महामारी के मद्देनजर सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया है। उन्होंने कहा कि संस्था की ओर से भविष्य में समाजसेवा के कार्य इस प्रकार से जारी रहेंगे। इस मौके पर चेयरमैन गुरमीत सिंह, सचिव करन गिल, कोषाध्यक्ष कपिल गिल, गौरव, राजू माही, सतनाम, एमएस राजा, बलजीत माही, इंद्रजीत, निखिल, संदीप मेहमी भी उपस्थित थे।

Edited By: Jagran